Baidynath baba image 600x337 1

Baba Baidyanath puja live: बाबा बैद्यनाथ के नियमित पारंपरिक पूजा का प्रसारण; घर बैठे दर्शन कीजिए

Baba Baidyanath puja live: jharGov.in पर किया जाएगा बाबा बैद्यनाथ के नियमित पारंपरिक पूजा का प्रसारण

रांची, 28 जुलाई: Baba Baidyanath puja live: कोरोना वायरस के संक्रमण एवं इसके संभावित तीसरी लहर को देखते हुए इस वर्ष भी पिछले वर्ष की तरह देवघर स्थित बाबा बैद्यनाथ मंदिर, आम श्रद्धालुओं के लिए बंद रहेगा। विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला का आयोजन भी नहीं किया जा रहा है। उपरोक्त स्थिति में बाबा बैद्यनाथ मंदिर में देव दर्शन, पूजन, जलार्पण सहित अन्य सभी धार्मिक अनुष्ठान श्रद्दालुओं के लिए बंद रहेंगे।

यह भी पढ़ें…..Corona Death Compensation: कोरोना से जान गंवाने वालों के परिजनों को मुआवजा देने के लिए केंद्र सरकार दिशा-निर्देश तैयार कर रहीः नित्यानंद राय

श्रद्दालुओं के लिए राज्य सरकार jharGov.in के माध्यम से देवघर मंदिर प्रबंधन द्वारा आयोजित नियमित प्रातः एवं संध्या पारंपरिक पूजा का प्रसारण (Baba Baidyanath puja live) किया जाएगा,ताकि श्रद्धालुगण बाबा बैद्यनाथ की प्रातः एवं संध्याकालीन पारंपरिक पूजा के साक्षी बन कर भक्ति भाव में लीन हो सके।

ज्ञातव्य हो कि उत्तर प्रदेश में कांवर यात्रा की अनुमति को माननीय उच्चतम न्यायालय, नई दिल्ली द्वारा गंभीरता से लेते हुए टिप्पणी की गई थी कि “महामारी देश के नागरिकों को प्रभावित करती है, शारीरिक यात्रा की अनुमति उन्हें नहीं दी जा सकती”।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल पर पाने के लिए यहां क्लिक करें।

सरकार महामारी से बचाव हेतु लोगों से अपील करती है कि बाबा बैद्यनाथ मंदिर, देवघर में उपरोक्त बंदी के बावजूद, दर्शनार्थी दर्शन पूजन के लिए मंदिर के निकट एकत्रित होकर भीड़ जैसी स्थिति उत्पन्न न करें एवं घर पर रह कर ही बाबा बैद्यनाथ का ऑनलाइन दर्शन jharGov.in के माध्यम से करें।