ram murti

Ayodhya’s Ram temple idol selected: अयोध्या के राम मंदिर में बिराजेगी अरुण योगीराज द्वारा बनाई गई रामलला की मूर्ति

Getting your Trinity Audio player ready...

Ayodhya’s Ram temple idol selected: आखिर कौन है मूर्तिकार अरुण योगीराज जिसके द्वारा बनाई गई मूर्ति का हुआ चयन

अयोध्या, 02 जनवरी: Ayodhya’s Ram temple idol selected: अयोध्या राम जन्मभूमि मंदिर के लिए मूर्ति का चयन सोमवार को कर लिया गया। केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया की कर्नाटक के प्रसिद्ध मूर्तिकार अरुण योगीराज द्वारा निर्मित रामलला की मूर्ति पर समिति की मुहर लग गई है।

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने ‘x’ पर लिखा, जहां राम हैं, वहां हनुमान हैं… अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के लिए मूर्ति का चयन फाइनल हो गया है. हमारे देश के सुप्रसिद्ध मूर्तिकार, हमारे गौरव अरुण योगीराज के द्वारा बनाई गई भगवान राम की मूर्ति अयोध्या में स्थापित की जाएगी. यह राम हनुमान के अटूट रिश्ते का एक और उदाहरण है. इसमें कोई दो राय नहीं है कि हनुमान की भूमि कर्नाटक से रामलला के लिए यह एक महत्वपूर्ण सेवा है.”

अरुण योगीराज प्रसिद्ध मूर्तिकार योगीराज शिल्पी के बेटे है । अरुण योगीराज (37 साल ) के है उन्होंने 2008 में मैसूर विश्वविद्यालय से एमबीए की पढ़ाई की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अरुण योगीराज की पहले तारीफ कर चुके है । अरुण योगीराज के द्वारा बनाई गई सुभाष चंद्र बोस की 30 फीट ऊंची प्रतिमा इंडिया गेट पर अमर जवान ज्योति स्थल के पीछे भव्य छतरी के नीचे पीएम नरेंद्र मोदी ने स्थापित किया था. उसी समय पी एम मोदी ने अरुण योगीराज की तारीफ की थी।

Sale of stamps started from post offices: उत्तर प्रदेश के डाकघरों से स्टाम्प की बिक्री शुरू

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें