NIA

Amravati chemist murder case: अमरावती केमिस्ट हत्या मामले में एनआईए की मिली बड़ी सफलता, जानें क्या है पूरा मामला…

Amravati chemist murder case: हत्या के मामले के सभी सात आरोपियों को एनआईए ने गिरफ्तार कर लिया

मुंबई, 05 जुलाईः Amravati chemist murder case: महाराष्ट्र के अमरावती में हुई केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या में एनआईए को बड़ी सफलता मिली हैं। दरअसल हत्या के मामले के सभी सात आरोपियों को एनआईए ने गिरफ्तार कर लिया हैं। पुलिस के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी हैं। अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने सभी आरोपियों को गिरफ्त में ले लिया हैं।

जानकारी के अनुसार आरोपियों को कल अमरावती की एक अदालत में पेश किया गया था, जिसने ट्रांजिट रिमांड प्रदान की थी। आरोपियों को आठ जुलाई से पहले एनआईए की मुंबई की अदालत के समक्ष पेश किया जा सकता हैं। गिरफ्तार किए गए सभी सात आरोपियों की पहचान भी हो चुकी हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Mumbai heavy rains update: मुंबई में हो रही आफत की बारिश; सड़कें हुई जलमग्न, मौसम विभाग ने जारी किया यह अलर्ट

एनआईए द्वारा हिरासत में लिए गए सात आरोपी मुदस्सर अहमद (22), शाहरुख पठान (25), अब्दुल तौफीक (24), शोएब खान (22), आतिब राशीद (22) और डॉ.यूसुफ खान बहादुर खान (44) और कथित मुख्य साजिशकर्ता शेख इरफान शेख रहिम हैं। वहीं पुलिस मामले में एक अन्य आरोपी शमीम अहमद की तलाश कर रही हैं।

जानें क्या है पूरा मामला

बता दें कि 21 जून को तीन लोगों ने कथित तौर पर चाकू से उमेश कोल्हे पर हमला किया था। हमले के बाद उमेश को चिकित्सा के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां उन्होंने चिकित्सा के दौरान दम तोड़ दिया। उमेश ने सोशल मीडिया पर नुपुर शर्मा का समर्थन किया था, जिन्होंने टीवी पर एक बहस के दौरान पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इस वारदात का खुलासा तब हुआ था जब राजस्थान के उदयपुर में कन्हैयालाल तेली की इसी प्रकार हत्या की गई थी।

Hindi banner 02