spicejet

SpiceJet flight emergency landing in karachi: स्पाइसजेट फ्लाइट की कराची में इमरजेंसी लैंडिंग, जानिए क्या है वजह

SpiceJet flight emergency landing in karachi: स्पाइसजेट की एसजी-11 फ्लाइट में अचानक खराबी के बाद विमान को पाकिस्तान के कराची में लैंड किया गया

नई दिल्ली, 05 जुलाईः SpiceJet flight emergency landing in karachi: दिल्ली से दुबई जाने वाले स्पाइसजेट के विमान को कराची में इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी है। दरअसल स्पाइसजेट की एसजी-11 फ्लाइट में अचानक खराबी के बाद विमान को पाकिस्तान के कराची में लैंड किया गया। विमान में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं। विमान में 150 से अधिक यात्री मौजूद थे।

स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने घटना की जानकारी देते हुए बताया लाइट में तकनीकी खराबी के कारण कि स्पाइसजेट B737 विमान को कराची की ओर मोड़ दिया गया। विमान कराची में सुरक्षित उतर गया और यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया। प्रवक्ता ने आगे कहा कि लैंडिंग के दौरान कोई आपात स्थिति घोषित नहीं की गई और विमान की सामान्य लैंडिंग हुई। विमान के साथ किसी भी खराबी की पहले कोई रिपोर्ट नहीं थी। यात्रियों को जलपान कराया गया है। एक दूसरा विमान कराची भेजा जा रहा है जो यात्रियों को दुबई ले जाएगा।

क्या आपने यह पढ़ा…. Amravati chemist murder case: अमरावती केमिस्ट हत्या मामले में एनआईए की मिली बड़ी सफलता, जानें क्या है पूरा मामला…

पिछले 17 दिनों में स्पाइसजेट के विमान में इस तरह की यह छठी घटना है। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) सभी छह घटनाओं की जांच कर रहा है। अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली से दुबई जा रहे बोइंग 737 मैक्स विमान ने अपने बाएं टैंक से ईंधन की मात्रा में असामान्य कमी दिखाना शुरू कर दिया था, जब वह हवा में था। इसलिए, विमान को कराची की ओर मोड़ दिया गया। अधिकारियों ने कहा कि जब कराची हवाई अड्डे पर निरीक्षण किया गया, तो बाएं टैंक से कोई दृश्य रिसाव नहीं देखा गया।

SpiceJet flight emergency landing in karachi: स्पाइसजेट ने एक बयान में कहा, 5 जुलाई, 2022 को स्पाइसजेट बी737 विमान संचालन उड़ान एसजी-11 (दिल्ली-दुबई) को एक संकेतक लाइट खराब होने के कारण कराची की ओर मोड़ दिया गया था। विमान कराची में सुरक्षित उतर गया और यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया।

Hindi banner 02