Ayodhya

Amit Shah On Ramlala Pran Pratishtha: आज सनतान संस्कृति के नए युग का हुआ आगाज: अमित शाह

Amit Shah On Ramlala Pran Pratishtha: अयोध्या में श्री राम मंदिर में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा का संकल्प पूरा होने पर 5 सदी की प्रतीक्षा और प्रतिज्ञा आज पूर्ण हुईः अमित शाह

नई दिल्ली, 22 जनवरीः Amit Shah On Ramlala Pran Pratishtha: केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने कहा है कि, अयोध्या में राम मंदिर में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा का संकल्प पूरा होने पर 5 सदी की प्रतीक्षा और प्रतिज्ञा आज पूर्ण हुई है।

X प्लेटफॉर्म पर अपनी पोस्ट में अमित शाह ने कहा कि “जय श्री राम…5 सदी की प्रतीक्षा और प्रतिज्ञा आज पूर्ण हुई। आज का दिन करोड़ों रामभक्तों के लिये कभी ना भूलने वाला दिन है। आज जब हमारे रामलला अपने भव्य मंदिर में विराजमान हुए हैं, तब असंख्य रामभक्तों की तरह मैं भी भावविभोर हूँ। इस भावना को शब्दों में समेट पाना संभव नहीं है।

इस पल की प्रतीक्षा में न जाने हमारी कितनी पीढ़ियाँ खप गईं, लेकिन कोई भी डर और आतंक रामजन्मभूमि पर फिर से मंदिर बनाने के संकल्प और विश्वास को डिगा नहीं पाया। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में यह संकल्प सिद्ध हुआ है। इसके लिये मैं हृदय की गहराइयों से उनका आभार व्यक्त करता हूँ।“

केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि “आज के इस पावन दिन मैं सदियों तक इस संघर्ष और संकल्प को जीवित रखने वाले महापुरुषों को भी नमन करता हूँ, जिन्होंने अनेक अपमान और यातनाएँ सहीं, पर धर्म का मार्ग नहीं छोड़ा। विश्व हिंदू परिषद्, हजारों श्रेष्ठ संत और असंख्य नामी-गुमनामी लोगों के संघर्ष का आज सुखद व सुफल परिणाम आया है। यह विशाल श्रीराम जन्मभूमि मंदिर युगों-युगों तक अविरल अविनाशी सनातन संस्कृति का अद्वितीय प्रतीक रहेगा।”

क्या आपने यह पढ़ा… Shree Ram Pran Pratishtha: 500 सालों का इंतजार खत्म, राम मंदिर में विराजमान हुए रामलला

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें