अमित शाह (Amit shah) पर मानहानि का मुकदमा दायर, अदालत ने जारी किया समन, जानिए क्या है वजह

Amit shah
File pic

हालांकि वहीं अमित शाह (Amit shah) को व्यक्तिगत उपस्थिति से छूट भी दी गई है। उनका वकील न्यायालय में उनका पक्ष रख सकता है।

कोलकाता, 19 फरवरी: विधानसभा चुनाव से पहले ही पश्चिम बंगाल में राजनीतिक लड़ाई तेज हो गई है। राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने गृहमंत्री अमित शाह (Amit shah) के खिलाफ मानहानि का केस दायर कर दिया है। एमपी-एमएलए की स्पेशल कोर्ट ने अमित शाह ने नाम समन जारी कर दिया है। जिसमें कहा गया है कि वे 22 फरवरी को कोर्ट में हाजिर रहें।

हालांकि वहीं अमित शाह (Amit shah) को व्यक्तिगत उपस्थिति से छूट भी दी गई है। उनका वकील न्यायालय में उनका पक्ष रख सकता है।

Whatsapp Join Banner Eng

अभिषेक बनर्जी के वकील संजय वसु ने बताया कि यह मामला 2018 में एक रैली के दौरान अभिषेक बनर्जी पर लगाये गये आरोपों का है। जिसमें अमित शाह (Amit shah) ने ममता बनर्जी के भतीजे पर करप्शन के आरोप लगाये थे। अभिषेक बनर्जी की ओर से दायर मानहानि के मामले में अमित शाह पर आरोप है कि उन्होंने भ्रष्टाचार के आरोप लगाकर छबि खराब की है।

अमित शाह (Amit shah) का आरोप था कि नारदा, शारदा, रोज वैली, सिंडिकेट करप्शन, भतीजे का करप्शन। ममता बनर्जी ने कई मामलों में भ्रष्टाचार किया है। इस बयान में अमित शाह ने कहा था कि बंगाल के गांव के लोगों क्या आपके गांव तक पैसा पहुँचता है। जोर से बताइए। क्या आपके गांव तक पैसा पहुँचता है या कहाँ चला जाता है। मोदीजी भेजते हैं। आखिर 3 लाख 59 हजार करोड़ रूपया कहाँ चला गया। क्या यह भतीजे और सिंडिकेट को गिफ्ट कर दिया गया या तृणमूल कांग्रेस के भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया।

यह भी पढ़े…..

Krishna shroff: बोल्ड अंदाज में धूम मचा रहा है जैकी श्रॉफ की बेटी के फोटो, देंखे तस्वीरें

Coronil: रामदेव ने लॉन्च की कोरोना की दवाई, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री भी रहे मौजूद