joseph gonzalez fdlZBWIP0aM unsplash edited rotated

रोजाना अंडा (Egg) खानेवाले ध्यान रखें इन बातों को, पढ़े पूरी खबर

Egg

अंडा (Egg) शरीर को पोषण और एनर्जी देता है। लेकिन इसे पचाने के लिए हमारे इम्यून सिस्टम का ठीक होना भी जरूरी है।

लाइफस्टाइल डेस्क, 19 फरवरी: अंडा (Egg) शक्ति का भंडार है। ऐसा हम सुनते आ रहे हैं। इसमें प्रोटीन अधिक मात्रा में पायी जाती है। अंडा (Egg) नास्ते का सबसे अच्छा विकल्प माना जाता है। अगर आपको अंडा खाना पसंद है तो ध्यान रखें ये जरूरी बातें-

अंडे (Egg) में अमीनो एसिड होते हैं जो शरीर की जरूरत पूरा करते हैं। यह विटामिन और खनिज से भरपूर है। अगर आप रोज अंडा खाते है तो गर्मी के दिनों में एक दिन गैप रखें। क्योंकि गर्मी बढ़ जाने से और लॉकडाउन के कारण अगर आप मेहनत नहीं करते या जिम में नहीं जाते हैं तो पचाने में परेशानी होंगी।

Whatsapp Join Banner Eng

अंडा (Egg) खाने से हमारे शरीर को बड़ी मात्रा में प्रोटीन मिलता है। हमारी कोशिकाएं प्रोटीन से ही बनी होती हैं। लेकिन इसका लाभ तब है जब अंडे का पाचन शरीर में बेहतर ढंग से हो। ध्यान रखें कि दिन में एक ही अंडा खायें और इसकी कॉन्टिन्यूटी बनाये रखेँ। दो अंडा खाने से नुकशान भी हो सकता है।

अंडा (Egg) शरीर को पोषण और एनर्जी देता है। लेकिन इसे पचाने के लिए हमारे इम्यून सिस्टम का ठीक होना भी जरूरी है। यदि आप प्रतिदिन एक्सर्साइज या योगा या शारीरिक श्रम नहीं करते तो बेहतर है कि आप हर दिन अंडा ना खायें।

यह भी पढ़े…..Coronil: रामदेव ने लॉन्च की कोरोना की दवाई, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री भी रहे मौजूद