ramdev coronil

Coronil: रामदेव ने लॉन्च की कोरोना की दवाई, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री भी रहे मौजूद

coronil medicine ramdev

पतंजलि की इस दवा कोरोनिल (Coronil) पर जो भी शक हुआ था अब खत्म हो गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन

नई दिल्ली, 19 फरवरी। Coronil योग गुरू रामदेव ने आज पतंजलि द्वारा कोविड की पहली साक्ष्य आधारित दवा पर वैज्ञानिक शोधपत्र जारी किया है। रामदेव ने कहा है कि पतंजलि की दवाई कोरोनिल (Coronil) पर जो भी शक किया जा रहा था अब शक के बादल छंट चुके हैं। वे आज यहाँ पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

Whatsapp Join Banner Eng

इस अवसर पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गड़करी भी मौजूद थे। बाबा रामदेव ने कहा कि पतंजलि की कोरोनिल (Coronil) टैबलेट से अब कोविड का इलाज होगा। उन्होंने दावा किया कि आयुष मंत्रालय ने कोरोनिल टैबलेट को कोरोना की दवाई के तौर पर स्वीकार कर लिया है। इसके अलावा उन्होंने पतंजलि की इस दवाई के रिसर्च पेपर्स भी जारी किये।

उन्होंने कहा कि जब हमने कोरोनिल के जरिए लाखों लोगों को जीवनदान देने का काम किया तो कई लोगों ने सवाल उठाये। कुछ लोगों को लगता है कि रिसर्च का काम केवल विदेशों में ही हो सकता है। आयुर्वेद के रिसर्च पर ज्यादा शक किया जाता है। पतंजलि की इस दवा कोरोनिल (Coronil) पर जो भी शक हुआ था अब खत्म हो गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने भी कहा कि इस दवाई पर कोई शक नहीं किया जाना चाहिए।

यह भी पढ़े…..आंदोलन (andolan) कमजोर पड़ने लगा, किसान बॉर्डर छोड़कर घर वापस लौटने लगे, पढ़े पूरी खबर