Akasa Air

Akasa airlines news: देश को जल्द मिलेगी अकासा एयरलाइंस की सुविधा, इस तारीख को उड़ान भरेगी पहली फ्लाइट

  • एयरलाइन अपनी फ्लाइट्स की शुरुआत मुंबई-अहमदाबाद रूट से करेगी

Akasa airlines news: अकासा एयरलाइंस की पहली फ्लाइट 7 अगस्त को भरेगी उड़ान

नई दिल्ली, 22 जुलाईः Akasa airlines news: देश को जल्द ही एक और एयरलाइंस की सुविधा मिलने जा रही है। दरअसल देश के दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला की अकासा एयरलाइंस अगस्त से अपनी उडानों की शुरूआत करने जा रही है। एयरलाइन अपनी फ्लाइट्स की शुरुआत मुंबई अहमदाबाद रूट से करेगी। इस रूट पर पहली फ्लाइट 7 अगस्त को उड़ान भरेगी। वहीं 13 अगस्त को बेंगलुरु-कोच्चि रूट पर उड़ानों की शुरुआत होगी। एयरलाइन के मुताबिक इन रूट्स पर टिकट की बुकिंग शुरू हो गई है।

एयरलाइन के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार मुंबई-अहमदाबाद रूट पर कम से कम किराया 3948 रुपये है और ये फ्लाइट 80 मिनट यानी एक घंटा 20 मिनट की होगी। वहीं अहमदाबाद-मुंबई के लिए किराया 3906 रुपये से शुरू होगा। जबकि बेंगलुरु-कोच्चि फ्लाइट का किराया 3483 रुपये से शुरू होगा और ये यात्रा 75 मिनट की होगी।

वहीं कोच्चि से बेंगलुरु के लिए किराया 3282 रुपये से शुरू होगा। अकासा एयर के मुताबिक उड़ान के दौरान यात्रियों को ऐसी सुविधाएं मिलेंगी जो सेक्टर में पहली बार ऑफर किये जा रहे हैं। नए विमानों में सीटे ज्यादा आरामदायक बनाई गई हैं। सभी यात्रियों को यूएसबी पोर्ट की सुविधा मिलेगी। कंपनी ने बताया कि पहली उड़ान बोइंग 737 मैक्स विमान की होगी।

क्या आपने यह पढ़ा….. 68th National Film Awards: 68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार की हुई घोषणा, जानें किसे मिला बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड

अकासा एयर के सह-संस्थापक एवं मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी प्रवीण अय्यर ने कहा, ‘‘मुंबई और अहमदाबाद के बीच उड़ानों के साथ हम परिचालन शुरू कर रहे हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘नेटवर्क विस्तार योजनाओं के तहत हम चरणबद्ध तरीके से शहरों को जोड़ते जाएंगे। पहले साल हम अपने बेड़े में हर महीने दो विमानों को शामिल करेंगे।’’

एयरलाइंस को सात जुलाई के दिन नगर विमानन महानिदेशालय से हवाई परिचालक प्रमाणपत्र (एओसी) मिल गया था। उल्लेखनीय है कि अकासा एयर ने कुछ दिन पहले अपनी एयरहोस्टेज़ सहित क्रू मैंबर्स की यूनिफॉर्म से पर्दा उठाया था। अकासा एयर ने बताया कि क्रू मैंबर्स के इन कपड़ों को समुद्री कचरे से निकाली गई प्लास्टिक की बोतलों का इस्तेमाल करके बनाया गया है।

Hindi banner 02