indian passenger

Air Force airlifted Indian from kabul: अफगानिस्तान से एयरफोर्स का विमान भारतीय नागरिकों को लेकर जामनगर पहुंचा

Air Force airlifted Indian from kabul: जामनगर एयरपोर्ट पर मंत्री-कलेक्टर एवं लोगों द्वारा भव्य स्वागत किया गया

नई दिल्ली, 17 अगस्तः Air Force airlifted Indian from kabul: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय नागरिकों की सुरक्षा के लिए हमेशा चिंतित और तैयार हैं। विदेश में रहने वाले भारतीय नागरिकों की सुरक्षा प्रधानमंत्री के लिए उतनी ही महत्वपूर्ण है जितनी कि भारतीय नागरिकों की। विमान आज सुबह करीब 11:15 बजे जामनगर एयरपोर्ट पर अफगानिस्तान से भारतीय नागरिकों को लेकर पहुंचा।

अफगानिस्तान में रहने वाले भारतीय नागरिकों को तालिबान से बचाने के लिए प्रधानमंत्री ने तुरंत एक भारतीय वायु सेना का विमान भेजा और देश में रहने वाले भारतीय नागरिकों के एयरलिफ्ट की व्यवस्था की। कल एक हेलीकॉप्टर दिल्ली पहुंचा, जबकि बड़ी संख्या में भारतीय नागरिकों को आज वायुसेना सी-17 द्वारा अफगानिस्तान से सुरक्षित भारत वापस लाया गया है।

afghanisthan passenger at jamnagar airport

जामनगर में विमान के उतरते ही अफगानिस्तान से लौट रहे नागरिकों की आंखों में आंसू आ गए और अपने सुरक्षित वतन पहुंचते ही भारतीयों के आंसू छलक पड़े। प्रधानमंत्री लगातार पूरे मिशन की निगरानी कर रहे थे। जामनगर पहुंचने वाले ज्यादातर लोग अफगानिस्तान में भारत सरकार के कार्यालयों के कर्मचारी हैं और विभिन्न सरकारी परियोजनाओं पर काम कर रहे हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… Abu bus fire: मंगलवार की अल सुबह में अज्ञात कारणों की वजह से एक निजी बस में आग लग गयी

उल्लेखनीय है कि कोरोना के पहले चरण में भी विदेशों में रह रहे भारतीय नागरिकों को सुरक्षित भारत के लिए एयरलिफ्ट किया गया था और प्रधानमंत्री ने भारतीय नागरिकों की सुरक्षा के लिए भारतीयों को एयरलिफ्ट करने के लिए तुरंत एक मिशन मोड शुरू किया ताकि तालिबान को कोई परेशानी न हो। आज 150 से अधिक भारतीय नागरिक सकुशल स्वदेश लौट चुके हैं।

indian passenger 2

विमान जामनगर में ईंधन भरेगा और दिल्ली के लिए रवाना होगा। इस समय जामनगर हवाई अड्डे पर खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति राज्य मंत्री धर्मेंद्र सिंह जडेजा, महापौर बीनाबेन कोठारी, उप महापौर तपनभाई परमार, स्थायी समिति के अध्यक्ष मनीषभाई कटारिया, दंडक केतनभाई गोसरानी, ​​सत्तारूढ़ दल के अध्यक्ष कुसुम्बेन पंड्या, कुसुम्बेन पंड्या, भाजपा बंभानिया, मेरामनभाई भाटू, विजयसिंह जेठवा, कलेक्टर सौरभ पारघी ने कार्यकर्ताओं का पुष्पवर्षा कर स्वागत किया। इस अवसर पर प्रान्तीय अधिकारी जामनगर शहर आस्था डांगर, उप डीडीओ पार्थ कोटदिया, मामलातदार अक्षर व्यास आदि अधिकारी पत्रकार उपस्थित थे।

देेश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें