Money

7th pay commission: महंगाई भत्ता बढ़ाने से पहले ही सरकार ने दिया कर्मचारियों को झटका…? बदल दिया यह नियम

7th pay commission: सरकार ने सातवें वेतन आयोग के अनुसार प्रमोशन के लिए न्यूनतम सेवा शर्तों में बदलाव करने का निर्णय किया

नई दिल्ली, 23 सितंबरः 7th pay commission: केंद्र सरकार के 65 लाख से अधिक कर्मचारियों को महंगाई भत्ता बढ़ने का ब्रेसबी से इंतजार हैं। सूत्रों द्वारा जानकारी मिली है कि सरकार 28 सितंबर यानी नवरात्री के तीसरे दिन महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत बढ़ोत्तरी का ऐलान कर सकती हैं। हालांकि इससे पहले कर्मचारियों को बहुत बड़ा झटका लगा हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केंद्र सरकार ने सातवें वेतन आयोग के अनुसार प्रमोशन के लिए न्यूनतम सेवा शर्तों में बदलाव करने का निर्णय किया हैं। यह बदलाव सातवें वेतन आयोग की सिफारिश के आधार पर किया जाएगा। डिपोर्टमेंट ऑफ पर्सनल एंड ट्रेनिंग की ओर से उम्मीद जताई गई कि प्रमोशन के लिए जरूरी बदलाव को उपयुक्त संशोधन करके भर्ती नियमों/ सेवा नियमों में शामिल किया जा सकता हैं।

अब इतने साल नौकरी करने पर होगा प्रमोशन..!

Advertisement

संशोधित नियमों के तहत लेवल 1 और लेवल 2 के लिए तीन साल की सर्विस होनी आवश्यक हैं। वहीं लेवल 6 से लेवल 11 के लिए 12 साल की सर्विस जरूरी हैं। हालांकि लेवल 7 और लेवल 8 के लिए सिर्फ दो साल की सर्विस होना जरूरी हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Amit Shah targets nitish kumar: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना, कहा- प्रधानमंत्री…

Hindi banner 02
देश की आवाज़ की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Advertisement
Copyright © 2022 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.