Kerala

25 crore lottery for auto rickshaw driver in kerala: केरल में मालामाल हुआ ऑटो रिक्शा वाला, लगी इतने करोड़ की लॉटरी

  • पहली प्राथमिकता अपने परिवार के लिए एक घर बनाना और कर्ज को चुकाना है: लॉटरी विजेता अनूप

25 crore lottery for auto rickshaw driver in kerala: श्रीवराहम के रहने वाले अनूप को यह लॉटरी ओणम बंपर लॉटरी में लगी

नई दिल्ली, 19 सितंबरः 25 crore lottery for auto rickshaw driver in kerala: आपने यह जरूर सुना होगा कि देने वाला जब भी देता देता छप्पर फाड़ के….। यह बात बिल्कुल सच साबित हुई हैं। दरअसल केरल में एक ऑटो रिक्शा चलाने वाले शख्स की छप्पर फाड़ लॉटरी लगी हैं। यह लॉटरी 1-2 लाख या 1-2 करोड़ की नहीं बल्कि 25 करोड़ रुपये की लगी है। शख्स और उसके परिवार को यकीन नहीं हो रहा कि उन्हें 25 करोड़ रुपये मिलने वाले हैं।

जानकारी के अनुसार श्रीवराहम के रहने वाले अनूप को यह लॉटरी ओणम बंपर लॉटरी में लगी है। अनूप ऑटो चलाकर परिवार का पेट नहीं पाल पा रहे थे। बीते दिनों ही उन्होंने मलेशिया में शेफ की नौकरी करने की ठानी। एक दिन पहले ही उन्होंने तीन लाख रुपये का कर्ज भी लिया और दूसरे दिन उन्हें 25 करोड़ रुपये की लॉटरी लग गई।

अनूप ने बताया कि शनिवार को उन्होंने लॉटरी टिकट (टी-750605) खरीदा था। मजेदार बात यह भी है कि एक दिन पहले ही उसका तीन लाख रुपये कर्ज का आवेदन मंजूर हुआ था। अनूप ने जिस एजेंसी से लॉटरी टिकट खरीदा था वहां मौजूद मीडिया कर्मियों को उसने बताया कि ‘टी-750605’ उसकी पहली पसंद नहीं था।

अनूप ने जो पहला टिकट खरीदा था वह उन्हें पसंद नहीं आया था। इसलिए उन्होंने दूसरा टिकट लिया और उस पर जीत हासिल हुई। मलेशिया यात्रा और कर्ज के बारे में अनूप ने कहा कि बैंक ने आज कर्ज के लिए कॉल किया तो मैंने बता दिया कि मुझे अब कर्ज लेने की जरूरत नहीं है। अब मैं मलेशिया भी नहीं जाऊंगा।

लाॅटरी के पैसों से घर बनाएंगे और एक होटल खोलेंगे अनूप

यह पूछे जाने पर कि वह इन पैसों के साथ क्या करने का इरादा रखते हैं? अनूप ने कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता अपने परिवार के लिए एक घर बनाना और कर्ज को चुकाना है। इसके अलावा, उन्होंने कहा कि वह अपने रिश्तेदारों की मदद करेंगे, कुछ पैसे दान करेंगे और केरल में एक होटल शुरू करेंगे.

संयोग से, पिछले साल की ओणम बम्पर लॉटरी भी कोच्चि के पास मराडू के रहने वाले एक ऑटो रिक्शा चालक जयपालन पीआर ने जीती थी। लेकिन पिछले साल की प्राइज मनी ₹12 करोड़ थी। इस बार के विजेता लाॅटरी नंबर का चयन राज्य के वित्त मंत्री केएन बालगोपाल ने यहां गोर्की भवन में दिन में आयोजित एक लकी ड्रा समारोह में किया।

क्या आपने यह पढ़ा…. Chandigarh university girls video viral case: नहाती हुई छात्राओं के वीडियो वायरल होने पर मचा बवाल, जानें पूरा मामला…

Hindi banner 02