Vistadrom

CR vistadome coach: मध्य रेल के विस्टाडोम कोचों को बहुत अच्छा प्रतिसाद, जानिए…

  • इस वित्तीय वर्ष के पहले चार महीनों के दौरान मध्य रेल के विस्टाडोम कोचों में लगभग 32 हजार यात्रियों ने यात्रा की

CR vistadome coach: वित्त वर्ष 2022-2023 के पहले चार महीनों में 3.99 करोड़ रुपये का राजस्व

मुंबई, 10 अगस्तः CR vistadome coach: मध्य रेल के विस्टाडोम कोचों को यात्रियों से जबरदस्त प्रतिसाद मिला है। चाहे वह मुंबई-गोवा मार्ग के साथ घाटियों, नदियों और झरनों वाले दृश्य हों या मुंबई-पुणे मार्ग के साथ पश्चिमी घाट के मनोहारी दृश्य हों, कांच के शीर्ष और चौड़ी खिड़की के शीशे वाले ये कोच अच्छे साबित हुए हैं। विस्टाडोम कोचों की लोकप्रियता को देखते हुए अब मध्य रेल के पांचवें विस्टाडोम कोच को पुणे-सिकंदराबाद शताब्दी एक्सप्रेस में जोड़ा गया है।

Passenger 2

मध्य रेल ने सीएसएमटी- मडगांव- सीएसएमटी जनशताब्दी, प्रगति एक्सप्रेस, डेक्कन क्वीन, डेक्कन एक्सप्रेस के विस्टा डोम कोच में अप्रैल से जुलाई 2022 तक 3.99 करोड़ रुपये का राजस्व अर्जित किया है। विस्टाडोम कोच को पहली बार 2018 में मुंबई-मडगांव जनशताब्दी एक्सप्रेस में शुरू किया गया था।

अत्यधिक लोकप्रियता के कारण इस कोच को मुंबई-पुणे डेक्कन एक्सप्रेस में 26 जून 2021 से शुरू किया गया था। यात्रियों की भारी मांग को देखते हुए मध्य रेल के तीसरे विस्टाडोम कोच को 15 अगस्त 2021 से डेक्कन क्वीन में और चौथा विस्टाडोम कोच 25 जुलाई 2022 को प्रगति एक्सप्रेस में जोड़ा गया। आज यानी 10 अगस्त 2022 से मध्य रेल पर 5वां विस्टाडोम कोच पुणे-सिकंदराबाद शताब्दी में जोड़ा गया है।

पुणे-सिकंदराबाद शताब्दी एक्सप्रेस के यात्री कई अंतर्देशीय और प्रवासी पक्षियों के लिए प्रसिद्ध भिगवन के पास उजनी बैकवाटर और बांध का आनंद लेंगे। साथ ही विकाराबाद के पास अनंतगिरी पहाड़ियों से गुजरते हुए जंगल की प्राकृतिक सुंदरता का आनंद लेंगे। 12025 पुणे-सिकंदराबाद शताब्दी एक्सप्रेस पुणे से सुबह 6.00 बजे (मंगलवार को छोड़कर) रवाना होगी और उसी दिन दोपहर 2.20 बजे सिकंदराबाद पहुंचेगी।

12026 सिकंदराबाद- पुणे शताब्दी एक्सप्रेस सिकंदराबाद से दोपहर 2.45 बजे (मंगलवार को छोड़कर) प्रस्थान करेगी और उसी दिन (मंगलवार को छोड़कर) 11.10 बजे पुणे पहुंचेगी। अद्वितीय विस्टाडोम कोचों में कांच की छत के अलावा कई असाधारण विशेषताएं हैं जैसे चौड़ी खिड़की के शीशे, एलईडी लाइट, रोटेटेबल सीटें और पुशबैक चेयर, विद्युत संचालित स्वचालित स्लाइडिंग कम्पार्टमेंट दरवाजे, चौड़ी साइड स्लाइडिंग डोर ,औऱ देखने वाली वीविंग गैलरी।

क्या आपने यह पढ़ा….. Raju srivastava heart attack: मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव को आया हार्टअटैक, जानें कैसी है तबीयत…

Hindi banner 02