white house president

U.S. forces kill ISIS leader: अमेरिका सेना के अभियान में मारा गया इस्लामिक स्टेट का सरगना अबु इब्राहिम

U.S. forces kill ISIS leader: अबु इब्राहिम ने खुद को घिरता देख बगदादी की तरह ही अपनी आत्मघाती बेल्ट का बटन दबाकर खुद को उड़ा लिया

नई दिल्ली, 03 फरवरीः U.S. forces kill ISIS leader: अमेरिकी सेना द्वारा चलाए जा रहे सैन्य अभियान में उन्हें बड़ी सफलता हाथ लगी हैं। दरअसल अभियान में अमेरिका सेना ने आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के सरगना अबु इब्राहिम अल-हाशिमी अल कुरैशी को मार गिराया (U.S. forces kill ISIS leader) हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने खुद इसकी पुष्टि की हैं।

राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बयान जारी कर कहा है कि सैन्यबलों के कौशल और बहादुरी की वजह से हमने आईएसआईएस के सरगना अबु इब्राहिम अल-हाशिमी अल-कुरैशी को मार गिराया (U.S. forces kill ISIS leader) हैं। ऑपरेशन में शामिल सभी अमेरिकी सुरक्षित वापस लौट आए हैं। वहीं पेंटागन के प्रेस सचिव जॉन किर्बी ने कहा कि अमेरिकी सैनिकों की तरफ से किसी के घायल होने की खबर नहीं हैं।

क्या आपने यह पढ़ा….. 1000th Kisan Rail Departs: मध्य रेल की 1000वीं किसान रेल को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया

कैसे मारा गया (U.S. forces kill ISIS leader) अबु इब्राहिम

अबु इब्राहिम ने आईएस के पूर्व प्रमुख बगदादी के निधन के बाद 31 अक्टूबर 2019 से आईएस की कमान संभाली थी। जानकारी के अनुसार अमेरिकी सेना ने यह ऑपरेशन उसी जगह चलाया, जहां ढाई साल पहले अबु बकर अल-बगदादी को मार गिराया गया था। एक अधिकारी के बताए अनुसार अबु इब्राहिम ने खुद को घिरता देख बगदादी की तरह ही अपनी आत्मघाती बेल्ट का बटन दबाकर खुद को उड़ा लिया। इस घटना में अबु इब्राहिम के साथ उसके परिवारवालों की भी मौत हो गई हैं।

Hindi banner 02