Imran khan pak

Pakistan: पाकिस्तान भारत से संबंध स्थापित करना चाहता है, बातचीत शुरू करने की मांग की

pakistan

Pakistan: पाकिस्तान भारत से संबंध स्थापित करना चाहता है, बातचीत शुरू करने की मांग की

वॉशिंगटन, 24 फरवरी। भारत का विरोध करनेवाले चीन का हाल देखकर अब पाकिस्तान (Pakistan) घबरा गया है। उसने अमेरिका से गुहार लगाया है कि वह भारत के साथ उसके संबंध को सामान्य करवाने में अपनी भूमिका निभाये। अमेरिका में पाकिस्तान के राजदूत असद मजीद खान ने बताया कि पाकिस्तान चाहता है कि भारत उसके साथ शांति बहाल करने के लिए बातचीत करें। लेकिन इसके लिए अमेरिका को मदद करनी होगी।

Whatsapp Join Banner Eng

एक प्रोग्राम में बोलते हुए असद ने कहा कि हम शांतिपूर्ण पड़ोस के लिए प्रतिबद्ध हैं पर ऐसा माहौल बनाने की जिम्मेदारी भारत को भी उठानी होगी। उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ समय में ही पाकिस्तान (pakistan) की तरफ से बार-बार बातचीत की इच्छा जाहिर की गई है। प्रधानमंत्री इमरान खान और विदेशमंत्री शाह महमूद कुरैशी खुले तौर पर बातचीत की अपील कर चुके हैं। वहीं भारत ने साफ कर दिया है कि आतंकवाद और बातचीत साथ-साथ नहीं हो सकती।

उन्होंने कहा कि फरवरी 2019 में भारत में पुलवामा हमला हुआ। नई दिल्ली ने इसका इलजाम पाकिस्तान पर लगाया। उसने कहा कि हमारा यहाँ आतंकी ट्रेनिंग कैम्प हैं। जबकि सच्चाई यह है कि भारत में सीयासी फायदे के लिए पाकिस्तान (pakistan) को टार्गेट किया जाता है। हमारे प्रधानमंत्री इमरान खान शांति के लिए बातचीत की कई पेशकश कर चुके हैं। लेकिन भारत कोई जवाब नहीं देता।

यह भी पढ़े…..तो क्या अब देश में पेट्रोल और डीजल (Petrol and diesel) की एक ही कीमत होगी, वित्तमंत्री निर्मली सीतारमण ने दिया बड़ा बयान