Dawood Ibrahim

NIA D gang operation: D कंपनी की कमर तोड़ने NIA की टीम पहुंची दुबई!

दाऊद की पत्नी होगी गिरफ्तार?(NIA D gang operation)

अहमदाबाद, 28 फ़रवरी: NIA D gang operation: एनआईए के अधिकारियों के दावे के मुताबिक हाल ही में हवाला के जरिए बड़ी रकम भारत भेजी गई। यह पैसा पहले पाकिस्तान के रास्ते दुबई भेजा गया था।

एनआईए ने दुबई में यूएई के शीर्ष खुफिया अधिकारियों से दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों के बारे में काफी जानकारी ली है। एनआईए की एक टीम इन दिनों दुबई में है। इसमें एनसीबी और आईबी के अधिकारी भी शामिल हैं। सूत्रों के मुताबिक, दाऊद दुबई से हवाला और ड्रग्स का बड़ा कारोबार चला रहा है। एनआईए की टीम इस सिलसिले में टेरर फंडिंग के एंगल से जांच कर रही है। सलीम समेत दाऊद के कई साथियों को भी पिछले साल गिरफ्तार किया गया था।

कई साल बाद ऐसा हुआ कि भारतीय जांच एजेंसी डी कंपनी के नेटवर्क का पता लगाने के लिए दुबई गई। दाऊद 1993 के धमाकों से पहले दुबई में रहता था। हालांकि, दाऊद का भाई अनीस और दाऊद की पहली पत्नी मेहजबीन नियमित रूप से दुबई आते रहते हैं। सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय जांच एजेंसी ने यूएई के दुबई में पांच सदस्यीय टीम भेजी है।

Advertisement

दुबई में एनआईए की क्या है तैयारी?

एनआईए के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर दावा किया कि दाऊद की डी कंपनी की कमर तोड़ने के लिए टीम को दुबई भेजा गया था। केंद्रीय गृह मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक एनआईए की यह टीम दुबई जांच एजेंसी से मुलाकात करेगी. डी कंपनी को धन के प्रवाह की जानकारी दुबई के जांचकर्ताओं के साथ साझा की जाएगी।

मुंबई ही नहीं डी कंपनी के निशाने पर और भी कई शहर!

एनआईए के अधिकारियों के दावे के मुताबिक हाल ही में हवाला के जरिए बड़ी रकम भारत भेजी गई। यह पैसा पहले पाकिस्तान के रास्ते दुबई भेजा गया था। वहां से पैसा भारत भेजा जाता है। खुफिया एंजेसियों ने दावा किया कि यह पैसा तोड़फोड़ के लिए डी कंपनी को दिया गया था। एनआईए ने आगे दावा किया कि दाऊद की डी कंपनी ने मुंबई समेत देश के कई शहरों को निशाना बनाया। इन शहरों में तोड़फोड़ और गुंडागर्दी बड़े पैमाने पर है। उनका दावा था कि दुबई से भेजा गया पैसा स्लीपर सेल के सदस्यों तक पहुंचाया गया।

NIA दाऊद की पहली पत्नी को गिरफ्तार करेगी?

एनआईए को पता चला है कि अली शहर ने दाऊद की पहली पत्नी महजबीन से पिछले साल जुलाई में मुलाकात की थी। बताया जा रहा है कि महजबीन व्हाट्सएप के जरिए भारत में अपने रिश्तेदारों के संपर्क में थी। इतना ही नहीं महजबीन नियमित रूप से दुबई आती रहती है। एनआईए सूत्रों के मुताबिक, उसे गिरफ्तार करने की योजना है।

यह भी पढ़ें:-Dark circles on face: डार्क सर्कल से हो गए हैं परेशान, इन उपायों से मिलेगा फायदा

Hindi banner 02