ashwin crickter

Ashwin will create history in Indore Test: इंदौर टेस्ट में अश्विन रचेंगे इतिहास, इस ‘शानदार रिकॉर्ड’ से विश्व क्रिकेट में मचा देंगे हलचल!

खेल डेस्क, 28 फरवरी: Ashwin will create history in Indore Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तहत तीसरा टेस्ट मैच इंदौर में खेला जाना है। 1 मार्च से शुरू होने वाले इस मैच में कई रिकॉर्ड बनेंगे और टूटेंगे। रविचंद्रन अश्विन के पास टीम इंडिया के लिए शानदार मौका है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तहत तीसरा टेस्ट मैच इंदौर में खेला जाना है। 1 मार्च से शुरू होने वाले इस मैच में कई रिकॉर्ड बनेंगे और टूटेंगे। रविचंद्रन अश्विन के पास टीम इंडिया के लिए शानदार मौका है। 2 विकेट के साथ, वह अंतरराष्ट्रीय विकेट लेने वाले खिलाड़ी के रूप में महान ऑलराउंडर कपिल देव से आगे निकल जाएंगे।

टीम इंडिया को पहला वर्ल्ड कप जिताने वाले कपिल देव के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 356 मैचों की 448 पारियों में 687 विकेट लेने का रिकॉर्ड है। साथ ही (Ashwin will create history in Indore Test) अश्विन ने 268 मैचों की 346 पारियों में 686 विकेट लिए हैं। अब वह 1 विकेट लेकर कपिल देव की बराबरी कर लेंगे। यदि अश्विन 2 विकेट लेते है तो कपिल देव से आगे निकल जाएंगे। ऐसा करने से अश्विन टीम इंडिया के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन जाएंगे।

भारत की तरफ से सबसे ज्यादा इंटरनेशनल विकेट लेने वाले गेंदबाज

अनिल कुंबले ने 956 विकेट, हरभजन सिंह ने 711 विकेट, कपिल देव ने 687 विकेट, आर. अश्विन ने 686, जहीर खान ने 597 विकेट लिए है। 

ऐसा रहा है अश्विन का रिकॉर्ड 

अश्विन ने भारत के लिए 90 टेस्ट में 463 विकेट, 113 वनडे में 151 विकेट और 65 T20I में 72 विकेट लिए हैं। बॉर्डर-गावस्कर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेले गए पिछले 2 मैचों में कुल 14 विकेट लिए हैं। उन्होंने नागपुर टेस्ट में 8 और दिल्ली टेस्ट में 6 विकेट लिए।

यह भी पढ़ें:NIA D gang operation: D कंपनी की कमर तोड़ने NIA की टीम पहुंची दुबई!

Hindi banner 02