mukhtar ansari

Mafia Mukhtar Ansari: माफिया मुख्तार अंसारी के करीबी समेत तीन की करोड़ों की सम्पत्ति कुर्क करने के आदेश

मऊ : (Mafia Mukhtar Ansari) जिला प्रशासन ने दिया माफिया मुख्तार अंसारी के करीबी समेत तीन की करोड़ों की सम्पत्ति कुर्क करने के आदेश

मऊ, 27 फरवरी: Mafia Mukhtar Ansari: मऊ जिले के जिलाधिकारी अरुण कुमार ने माफिया मुख्तार अंसारी के करीबी सुरेश सिंह की 20 लाख की संपत्ति को कुर्क करने का निर्देश दिया है।

प्रशासन द्वारा माफिया मुख्तार अंसारी के करीब लोगों पर लगातार कानून का शिकंजा कसा जा रहा है। इसी कार्यवाही में उत्तर प्रदेश के मऊ जिले के जिलाधिकारी अरुण कुमार ने माफिया मुख्तार अंसारी के करीबी सुरेश सिंह की 20 लाख की संपत्ति को कुर्क करने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही साथ जिलाधिकारी द्वारा कोपागंज क्षेत्र में रहने वाले दो लोगों की छह करोड़ से अधिक की संपत्ति को कुर्क करने का भी निर्देश दिया है। डीएम द्वारा माफिया मुख्तार के करीबी घोसी कोतवाली के पकड़ी क्षेत्र के रहने वाले सुरेश सिंह पुत्र स्वर्गीय लल्लन सिंह और उसके पुत्र विवेक सिंह के नाम से वाहन संख्या यूपी 65 सीटी 8194 बस टाटा एलपीओ को कुर्क करने का निर्देश दिया गया है । इस वाहन की कीमत करीब 20 लाख रुपये आंकी गयी है।

वहीँ दूसरी तरफ जिलाधिकारी द्वारा संजय जायसवाल और संतोष जायसवाल पुत्र छेदी लाल जायसवाल निवासी रईसा थाना कोपागंज तथा हाल पता ग्राम बहरामपुर थाना मधुबन की संपत्ति को भी कुर्क करने का निर्देश दिया गया है । संजय  जायसवाल द्वारा अपने तथा अपनी पत्नी नीलम देवी के नाम मौजा उफरौली एवं हिराज पट्टी, तहसील मधुबन में मौजूद दो जमीनों पर आलीशान मकानों का निर्माण भी गलत तरीके से कमाए गए धन के जरिये कराया गया था। जिसकी कीमत वर्तमान में करीब दो करोड़ 42 लाख 47 हजार 645 रुपए है। संजय जायसवाल के खिलाफ थाना कोपागंज में कई अपराधिक मामलों में मुकदमे दर्ज हैं।

वहीं संजय के भाई संतोष जायसवाल ने भी गलत तरीके से कमाए गए धन के जरिये अपने और अपनी पत्नी ममता जयसवाल और पुत्रों रवि और राहुल जायसवाल के नाम से मौजा बहरामपुर तहसील मधुबन में कई जमीनों और  कई वाहनों को खरीदा गया था, जिनकी अनुमानित कीमत वर्तमान में लगभग 3 करोड़ 66 लाख 44 हजार 842 रुपए हैं। संतोष जयसवाल के खिलाफ भी थाना कोपागंज में कई अपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें:Ashwin will create history in Indore Test: इंदौर टेस्ट में अश्विन रचेंगे इतिहास, इस ‘शानदार रिकॉर्ड’ से विश्व क्रिकेट में मचा देंगे हलचल!

जिलाधिकारी अरुण कुमार ने इस विषय पर बात करते हुए कहा कि अवैध रूप से अर्जित धन द्वारा निर्मित संपत्तियों के खिलाफ अभियान चला कर कुर्क की कार्रवाई की जा रही है। जिन लोगों ने भी इस प्रकार से चल एवं अचल संपत्तियों का निर्माण किया है, उनके खिलाफ भी कुर्क की कार्रवाई की जाएगी।

Hindi banner 02