Suicide Attack In Kabul Airport

Kabul Airport Rocket Attack: काबुल एयरपोर्ट पर दागे 5 राकेट को अमेरिका ने नष्ट किया, बड़ी जानहानि टली

Kabul Airport Rocket Attack: मामले की जिम्मेदारी किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली है

नई दिल्ली, 30 अगस्तः Kabul Airport Rocket Attack: अफगानिस्तान छोड़ने से पहले काबुल में बड़े आतंकी हमले को अमेरिका ने नाकाम कर दिया हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार काबुल हवाईअड्डे पर 5 रॉकेट दागे गये, जिन्हें अमेरिका ने विफल कर दिया है। फिलहाल मामले की जिम्मेदारी किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली है।

कट्टरपंथी इस्लामवादी तालिबान ने अफगानिस्तान की सत्ता पर कब्जे के बाद से अमेरिका के नेतृत्व वाली रेस्क्यू उड़ानों में डरे हुए लोगों का पलायन शुरू हो गया। काबुल हवाई अड्डे से अमेरिका ने 1,14,000 से अधिक लोगों का रेस्क्यू किया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा.. Avani Lekhara Win Gold: भारत की पैरा शूटर अवनि लेखरा ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाली भारत की पहली महिला शूटर

बता दें कि पिछले सप्ताह हवाई अड्डे पर एक आत्मघाती बम हमले को अंजाम देने के बाद अमेरिकी वापसी के लिए सबसे बड़ा खतरा पैदा किया है। हमले में 13 अमेरिकी सैनिकों सहित 100 से अधिक लोगों की जान चली गई। अमेरिकी राष्ट्रपति ने चेतावनी दी थी कि अधिक हमले होने की संभावना हैं।  

तालिबान ने खुलासा किया है कि उनका सर्वोच्च नेता हिबतुल्ला अखुंदजादा दक्षिणी अफगानिस्तान में है और सार्वजनिक उपस्थिति की योजना बना रहा हैं। तालिबानी प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने कहा कि वह कंधार में मौजूद हैं। वह शुरू से ही वहीं रह रहा हैं।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें