Israel Hamas War

Israel-Hamas War 8th Day: आठवें दिन भी जारी इजरायल-हमास के बीच युद्ध, इतने लोगों की गई जान…

Israel-Hamas War 8th Day: हालात इतने दर्दनाक है कि लोग पैदल ही भागने को मजबूर हो गए हैं

नई दिल्ली, 14 अक्टूबरः Israel-Hamas War 8th Day: इजराइल और हमास के बीच संघर्ष को अब हफ्तेभर से ज्यादा का समय हो चुका है। इस बीच हमास के आतंकी हमले में जहां अब तक इस्राइल के 1300 से ज्यादा की मौत हो चुकी है। वहीं इसके पलटवार में गाजा पट्टी पर 2000 के करीब लोग मारे गए हैं। हालात इतने दर्दनाक है कि लोग पैदल ही भागने को मजबूर हो गए हैं।

इन हालात के बीच कई देशों ने अपने नागरिकों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाए हैं। भारत के साथ-साथ ब्रिटेन और कुछ और पश्चिमी देशों ने विमानों के जरिए अपने लोगों को निकाला है।

एयर इंडिया की तेल अवीव तक जाने वाली उड़ानें 18 अक्तूबर तक रद्द

एयर इंडिया ने इजराइल में जारी संकट के मद्देनजर तेल अवीव तक फ्लाइट 18 अक्तूबर तक के लिए रद्द कर दी हैं। इससे पहले एयरलाइन ने 14 अक्तूबर तक के लिए पहले ही अपनी उड़ानों को रद्द कर दिया था। हालांकि, हमास के बढ़ते हमलों और इस्राइल के पलटवार के बीच एयर इंडिया ने फ्लाइट्स को 18 अक्तूबर तक के लिए स्थगित कर दिया है।

हमास का साथ देगा ये आतंकी संगठन

लेबनान के ईरान समर्थित आतंकी संगठन हिज्बुल्ला ने कहा है कि वह इस्राइल के खिलाफ जंग में हमास के समर्थन में उतर सकता है। हिज्बुल्ला के उप-प्रमुख नसीम कासेम ने कहा है कि जब सही समय होगा, तब उनका संगठन हमास के इस्राइल के खिलाफ छेड़े गए युद्ध का हिस्सा बनेगा।

गौरतलब है कि इस्राइल और हमास के बीच संघर्ष अब आठवें दिन में पहुंच चुका है। इसमें 3300 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। 

क्या आपने यह पढ़ा…. Climate change: कभी किसी दिव्याँग बच्चे की नज़र से भी देखिये जलवायु परिवर्तन: दीपमाला पाण्डेय

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें