Hundreds of dead bodies were found in pak

Hundreds of dead bodies were found in pak: मानवता को शर्मशार करने वाली घटना! पाकिस्तान के अस्पताल की छत से मिली कई लाशें, देखें वीडियो…

Hundreds of dead bodies were found in pak: अस्पताल की छत पर मिले इन शवों की संख्या 500 के आसपास बताई जा रही

नई दिल्ली, 15 अक्टूबरः Hundreds of dead bodies were found in pak: भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान से दिल दहला देने वाली खबर सामने आ रही हैं। दरअसल यहां पाकिस्तान के मुल्तान शहर में स्थित पंजाब निश्तार अस्पताल की छत पर शवों का ढेर सामने आया हैं। कहा जा रहा है कि हॉस्पिटल की छत पर मिले सभी शवों में चीर-फाड़ की गई हैं। कई शवों से शरीर के अंग भी गायब है, जिनमें से कुछ शवों के सीने खुले हुए हैं।

सूत्रों के अनुसार अस्पताल की छत पर मिले इन शवों की संख्या 500 के आसपास बताई जा रही हैं। शव किसके हैं और अस्पताल की छत पर क्यों रखे गए थे, इस बारे में अब तक कोई भी आधिकारिक बयान सामने नहीं आया हैं। हालांकि कहा जा रहा है कि या तो इन शवों का उपयोग मानव अंगों की तस्करी के लिए किया जा रहा था या फिर इन पर चिकित्सा प्रयोग किया गया होगा।

छत पर मिले शवों का वीडियो पर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा हैं। ये वीडियो आपको विचलित कर सकता है, क्योंकि दृश्य काफी भयावह हैं। मामले में पाकिस्तान के पंजाब क्षेत्र के मुख्यमंत्री के सलाहकार चौधरी जमां गुर्जर ने पंजाब निश्तार अस्पताल का दौरा किया हैं। इस दौरे में उन्होंने सभी शवों का अंतिम संस्कार करने का आदेश दिया। साथ ही साथ आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने का आदेश दिय़ा।

वहीं मुख्यमंत्री चौधरी परवेज इलाही ने भी मामले का संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश जारी किए हैं। उन्होंने शव को गलत तरीके से रखने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही का भी आश्वासन दिया हैं। मामले की जांच के लिए 6 सदस्यों की टीम गठित कर, तीन दिन के अंदर जांच रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिय़ा है।

बता दें कि इस मामले में निश्तार मेडिकल यूनिवर्सिटी के एक छात्र ने कहा हैै कि यूनिवर्सिटी के छात्र इन शवों का उपयोग चिकित्सा प्रयोगों के लिए कर रहे थे। इन सभी शवों पर चिकित्सा प्रयोग पहले ही किया जा चुका है। इन शवों से हड्डियों और खोपड़ी को निकालकर आगे के प्रयोग के लिए छत पर रखा गया था।

क्या आपने यह पढ़ा…. Bumper discount on electric vehicle: दिवाली का बंपर ऑफर…? इस राज्य में इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने पर मिलेगी 1 लाख रुपये की छूट

Hindi banner 02