Delhi electric vehicle

Bumper discount on electric vehicle: दिवाली का बंपर ऑफर…? इस राज्य में इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने पर मिलेगी 1 लाख रुपये की छूट

Bumper discount on electric vehicle: योगी सरकार ने इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने पर 15 प्रतिशत सब्सिडी देने का ऐलान किया हैं

नई दिल्ली, 14 अक्टूबरः Bumper discount on electric vehicle: दिवाली नजदीक आ गई हैं, ऐसे में सभी राज्य सरकारें महत्वपूर्ण ऐलान कर रही हैं। इस बीच उत्तरप्रदेश की योगी सरकार ने राज्य की जनता को बड़ा तोहफा दिया हैं। दरअसल सरकार ने इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने पर 15 प्रतिशत सब्सिडी देने का ऐलान किया हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में हुई कैबिनेट की बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी दी गई।

जानकारी के अनुसार पहले दो लाख दो पहिया वाहनों पर छूट मिलेगी। दो पहिया वाहनों पर 5000 रुपये की छूट मिलेगी। वहीं पहले 50 हजार तीन-पहिया वाहनों पर 12 हजार की छूट मिलेगी। साथ ही 25 हजार चार पहिया वाहनों को भी छूट प्रदान की जाएगी। चार पहिया वाहनों पर एक लाख की छूट मिलेगी। इस पहले से इलेक्ट्रिक गाड़ियों की कीमत में कमी आएगी, जिसका लाभ सीधे तौर पर आम लोगों को मिलेगा।

बता दें कि योगी सरकार ने पर्यावरणानुकूल स्वच्छ परिवहन संसाधनों को तेजी से प्रसार और इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए एक अनुकूल पारिस्थितिकी तंत्र बनाने के उद्देश्य से नयी इलेक्ट्रिक वाहन विनिर्माण और गतिशीलता नीति-2022 घोषित की हैं। राज्य सरकार ने मंत्रिपरिषद की बैठक में इलेक्ट्रिक वाहन नीति को मंजूरी दी। इसके तहत कई सहूलियतों के साथ ही वाहनों की खरीद पर भारी सब्सिडी भी दी जाएगी।

क्या आपने यह पढ़ा…. Vladimir putin statement: यूक्रेन संग युद्ध पर रूसी राष्ट्रपति ने दिया बड़ा बयान, कहा- खुद की सुरक्षा…

Hindi banner 02