Corona mask

Good news of corona virus: कोरोना को लेकर अच्छी खबर! अमेरिकी वैज्ञानिक ने किया यह बड़ा दावा

Good news of corona virus: अमेरिकी वैज्ञानिक डॉ. कुतुब महमूद को कोरोना के जल्द खत्म होने की है आशा

नई दिल्ली, 18 जनवरीः Good news of corona virus: देश में कोरोना संक्रमण के नए वैरिएंट ओमिक्रोन ने तहलका मचा रखा हैं। इसकी वजह से भारत सहित विश्व के कई देशों में कोरोना संक्रमण के मामलें काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। कोरोना का यह नया वैरिएंट काफी तेजी से लोगों को अपना शिकार बना रहा हैं। इस बीच कोरोना को लेकर एक राहत भरी खबर (Good news of corona virus) सामने आई हैं। दरअसल हाल ही में वॉशिंग्टन के वैज्ञानिक तथा वायरोलॉजिस्ट डॉ. कुतुब महमूद ने बताया कि यह महामारी हमेशा के लिए नहीं चल सकती तथा इसक अंत काफी नजदीक हैं।

उन्होंने बताया कि शतंरज के इस खेल में कोई विजेता नहीं है। यह एक ड्रॉ मैच की भांति है, जहां संक्रमण छिप जाएगा तथा हम वास्तव में जीतेंगे और जल्द ही फेसमास्क से छुटकारा प्राप्त कर सकेंगे। उम्मीद है कि हम फिर से आगे बढ़ेगे। वहीं टीकाकरण को लेकर उन्होंने कहा कि कोरोना से लड़ने के लिए वैक्सीन ही सबसे ताकतवर हथियार हैं। उन्होंने बताया कि हमारे पास वैक्सीन, एंटीवायरल तथा एंटीबॉडी जैसे हथियार हैं जिनका उपयोग हमने संक्रमण को हराने के खिलाफ किया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. AAP declared the face of Punjab CM: आम आदमी पार्टी ने पंजाब के लिए सीएम चेहरे का किया ऐलान, पढ़ें पूरी खबर

वायरोलॉजिस्ट डॉ.कुतुब महमूद ने शतरंज के खेल का उदाहरण देते हुए बताया कि संक्रमण अपनी चालें चल रहा है तथा हम मनुष्य भी अपनी चालों से उसे हराने का प्रयास कर रहे हैं। हमारी चालें बहुत छोटी हैं जैसे फेस मास्क पहनना, हैंड सेनिटाइजर उपयोग तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन। इन चालों से ही हमें कोरोना को हराना हैं।

उन्होंने आगे बताया कि यदि आगे भी कोई म्यूटेंट आते हैं तो हमें उनसे डरने की कोई जरूरत नहीं हैं। यदि पूरी आबादी का टीकाकरण किया जाता है तो हम सभी आने वाले किसी भी प्रकार के संक्रमण से सुरक्षित रह सकते हैं।

Hindi banner 02