AAP CM

AAP declared the face of Punjab CM: आम आदमी पार्टी ने पंजाब के लिए सीएम चेहरे का किया ऐलान, पढ़ें पूरी खबर

AAP declared the face of Punjab CM: अगर पंजाब में आप की सरकार बनी तो भगवंत सिंह मान होंगे मुख्यमंत्री

नई दिल्ली, 18 जनवरीः AAP declared the face of Punjab CM: पंजाब में जल्द ही विधानसभा के चुनाव होने हैं। इससे पहले आम आदमी पार्टी ने राज्य के सीएम के चेहरे का ऐलान (AAP declared the face of Punjab CM) कर दिया हैं। आम आदमी पार्टी ने घोषणा की है कि अगर पंजाब में उनकी सरकार बनती है तो भगवंत सिंह मान को मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज मोहाली में इसका ऐलान किया हैं।

अरविंद केजरीवाल ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने जा रही हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब के सीएम को चुनने के लिए 21 लाख 59 हजार लोगों ने वोट किया, जिसमें से 93.3 प्रतिशत लोगों ने भगवंत सिंह मान को वोट दिया हैं। उन्होंने कहा कि भगवंत सिंह मान मेरे छोटे भाई की तरह हैं।

क्या आपने यह पढ़ा….. World Hindi Day organized in Hamburg University: जर्मनी के हैम्बर्ग विश्वविद्यालय में किया गया विश्व हिंदी दिवस का आयोजन

केजरीवाल ने कहा कि अगर मैं पहले उनके नाम का ऐलान करता तो लोग आरोप लगाते क्योंकि ज्यादातर लोग भाई-भतीजावाद ही करते हैं। लेकिन हमारी पार्टी ने सीएम चुनने के लिए लोकतांत्रिक तरीके को अपनाया। देश के इतिहास में ये पहली बार है जब किसी पार्टी ने सीएम के चेहरे के लिए लोगों की राय ली।

बता दें कि आप ने इसके लिए एक मोबाइल नंबर जारी करके जनता की राय मांगी थी और 3 दिन में करीब 22 लाख लोगों ने राय दी। लोगों ने फोन कॉल, व्हाट्सऐप और मैसेज के जरिए अपनी राय दी। पार्टी ने पहले ही साफ कर दिया था कि पंजाब के सीएम का चेहरा सिख समाज से ही होगा। 2017 में आप को इसी वजह से बड़ा झटका लगा था कि उनके पास मुख्यमंत्री का चेहरा नहीं था।

Whatsapp Join Banner Eng