Mukesh ambani

Mukesh ambani buys metro AG indian business: मुकेश अंबानी ने खरीदा इस कंपनी का भारतीय कारोबार, जानें कितने में हुई डील…

Mukesh ambani buys metro AG indian business: मुकेश अंबानी ने जर्मनी की रिटेल विक्रेता मेट्रो एजी के भारतीय कारोबार को खरीद लिया हैं

बिजनेस डेस्क, 22 दिसंबरः Mukesh ambani buys metro AG indian business: देश की सबसे मूल्यवान कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड का कारोबार दिनों-दिन बढ़ता जा रहा हैं। एशिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति और कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी एक के बाद एक बड़ी डील कर रहे हैं। इस बीच उन्होंने एक और बड़ी खरीदारी की हैं। दरअसल मुकेश अंबानी ने जर्मनी की रिटेल विक्रेता मेट्रो एजी के भारतीय कारोबार को खरीद लिया हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, यह डील 2,849 करोड़ रुपये में हुआ हैं। रिटेल सेक्टर में अपने कारोबार को विस्तार देने की दिशा में मुकेश अंबानी का यह महत्वपूर्ण कदम हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, रिलायंस जल्द ही मेट्रो एजी के भारतीय कारोबार के अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी करेगी।

कहा जा रहा है कि रिलांयस इंडस्ट्रीज की सब्सिडियरी कंपनी रिलांयस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड ने कुल 344 मिलियन डॉलर में मेट्रो कैश एंड कैरी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड में 100 प्रतिशत इक्विटी हिस्सेदारी हासिल करने के लिए समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Khadi exhibition in varanasi: प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में खादी प्रदर्शनी में उमड़ रही है भीड़

Hindi banner 02