Gautam Adani

Gautam adani net worth: अमीरों की लिस्ट में गौतम अडानी को हुआ बहुत बड़ा नुकसान, जानें…

Gautam adani net worth: गौतम अडानी 100.4 अरब डॉलर नेटवर्थ के साथ सातवें नंबर पर आ गए

बिजनेस डेस्क, 27 जनवरीः Gautam adani net worth: भारतीय बिजनेसमैन गौतम अडानी को बहुत बड़ा नुकसान हुआ हैं। वे अमीरों की लिस्ट में सातवें नंबर पर आ गए हैं। दरअसल अमेरिकी रिसर्च फर्म हिंडनबर्ग की रिपोर्ट अडानी ग्रुप पर काफी भारी पड़ रही हैं। इसके पब्लिश होने के बाद से ही गौतम अडानी के नेतृत्व वाली कंपनियों के शेयरों में सुनामी आ गई और ये भरभराकर गिर रहे हैं।

जानकारी के अनुसार फोर्ब्स के रियल टाइम बिलेनियर्स इंडेक्स में अभी तक चौथे स्थान पर मौजूद गौतम अडानी एकदम से लुढ़ककर सातवें नंबर पर आ गए हैं। महज दो दिनों के भीतर अडानी ग्रुप का मार्केट कैप 2.37 लाख करोड़ रुपये तक घट गया। इसके चलते गौतम अडानी की नेटवर्थ भी घटकर 100.4 अरब डॉलर पर पहुंच गई।

बता दें कि गौतम अडानी बीते साल 2022 में दुनिया के टॉप-10 अरबपतियों में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले उद्योगपति रहे। उन्होंने लिस्ट में दूसरे नंबर पर पहुंचने में सफलता पाई, किंतु नया साल भारतीय उद्योगपति के लिए काफी बुरा साबित हो रहा हैं। साल की शुरुआत में तो सब ठीक-ठाक था, लेकिन बीते 24 जनवरी को अमेरिकी रिसर्च फर्म हिंडनबर्ग की एक रिपोर्ट आई और अडानी ग्रुप को नुकसान होना शुरू हो गया।

क्या आपने यह पढ़ा…. Kangana ranaut On pathaan: पठान फिल्म का नाम बदलना चाहती हैं कंगना रनौत! कहा- गूंजेगा सिर्फ…

Hindi banner 02