Gautam Adani

Gautam adani income: पिछले एक साल में गौतम अडानी की संपत्ति में बड़ा उछाल, हर हफ्ते की इतने करोड़ रूपये की कमाई

Gautam adani income: गौतम अडानी ने पिछले साल हर सप्ताह संपत्ति में छह हजार करोड़ रुपये जोड़े

बिजनेस डेस्क, 17 मार्चः Gautam adani income: अडानी समूह के चेयरपर्सन गौतम अडानी की संपत्ति (Gautam adani income) में जबरदस्त वृद्धि हुई हैं। अडानी ने पिछले एक साल में सबसे अधिक संपत्ति जुटाई हैं। एम3एम हुरून ग्लोबल रिच लिस्ट के मुताबिक गौतम अडानी ने पिछले साल हर सप्ताह संपत्ति में छह हजार करोड़ रुपये जोड़े। इस दौरान अडानी की संपत्ति में 49 अरब डॉलर (लगभग 3733 अरब 97 करोड़ 39 लाख 50 हजार रूपये) की वृद्धि हुई हैं।

मालूम हो कि अडानी दूसरे सबसे अमीर भारतीय और एशियाई हैं। अडानी की कुल संपत्ति 81 अरब डॉलर (6172 अरब 68 करोड़ 60 लाख रूपये) हैं। अडानी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी से पीछे हैं। 103 अरब डॉलर की संपत्ति वाले अंबानी अकेले भारतीय हैं जिन्होंने 2022 एम3एम हुरून ग्लोबल रिच लिस्ट के टॉप-10 में जगह मिली हैं। अंबानी की संपत्ति में पिछले एक साल में 24 प्रतिशत की वृद्धि हुई हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…… Harbhajan rajya sabha candidate: पंजाब में आप ने हरभजन को बनाया राज्यसभा उम्मीदवार, यह जिम्मेदारी भी संभाल सकते हैं भज्जी..!

रिपोर्ट में बताए अनुसार भारत में कुल 215 अरबपति हैं। साथ ही भारत दुनिया में तीसरा सबसे अधिक अरबपतियों वाला देश भी बना हुआ हैं। चीन में अरबपतियों की संख्या 1133 और अमेरिका में 716 है। रिपोर्ट के अनुसार भारत में हर पांच साल में अरबपतियों की संख्या दोगुनी हो रही हैं।

Hindi banner 02