Amul

Amul milk price hike: अमूल दूध का बढ़ा दाम, कल से इतने रूपये प्रति लीटर महंगा बिकेगा

Amul milk price hike: कल 1 मार्च से अहमदाबाद और सौराष्ट्र (गुजरात) के बाजारों में अमूल गोल्ड दूध की कीमत 30 रुपये प्रति 500 मिलीलीटर हो जाएगी

गांधीनगर, 28 फरवरीः Amul milk price hike: महंगाई की मार झेल रहे लोगों को अमूल दूध कंपनी ने एक ओर झटका दिया हैं। दरअसल अमूल ने दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर बढ़ोत्तरी करने का निर्णय किया हैं। कल 1 मार्च से अहमदाबाद और सौराष्ट्र (गुजरात) के बाजारों में अमूल गोल्ड दूध की कीमत 30 रुपये प्रति 500 मिलीलीटर हो जाएगी। वहीं साथ ही साथ अमूल ताजा के प्रति 500 मिलीलीटर दूध के लिए 24 रुपये और प्रति 500 मिली अमूल शक्ति दूध के लिए 27 रुपए चुकाने पड़ेंगे।

क्या आपने यह पढ़ा…… Grishma murder case update: ग्रीष्मा हत्याकांड में चौका देनेवाला खुलासा, कोर्ट में वकील ने….

जानकारी के अनुसार गुजरात सहकारी दूध विपणन संघ ने एक साल पूरा होने से पहले दूध की कीमतों में बढ़ोत्तरी कर दी हैं। यह मूल्य वृद्धि अमूल दूध के सभी ब्रांडों पर प्रभावी होगा, जिसमें सोना, ताजा, शक्ति, टी-स्पेशल, साथ ही गाय और भैंस के दूध आदि शामिल हैं। इससे पहले दूध की कीमतों में जुलाई 2021 को बढ़ोत्तरी की गई थी।

जीसीएमएमएफ के बताए अनुसार पिछले 2 सालों में अमूल ने अपने ताजा दूध श्रेणी की कीमतों में प्रति वर्ष केवल 4 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी की हैं। कीमतों में यह इजाफा पैकेजिंग, रसद, पशु आहार लागत में वृद्धि के कारण किया जा रहा है, इस प्रकार दूध के संचालन और उत्पादन की कुल लागत में भी बढ़ोत्तरी हुई हैं।

Hindi banner 02