yogi

Yogi government home scheme: सिर्फ 1 रुपये में घर देगी योगी सरकार, इन लोगों को मिलेगा योजना का लाभ

Yogi government home scheme: सरकार इस योजना के तहत लाखों सरकारी कर्मचारियों और वकीलों को सहायता दर पर मकान देगी

नई दिल्ली, 01 दिसंबरः Yogi government home scheme: उत्तरप्रदेश में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। इसके लिए सभी राजनीतिक पार्टियां अपने मतदाताओं को लुभाने में जुटी हुई हैं। इसी कड़ी में योगी सरकार सरकारी कर्मचारियों और वकीलों के लिए नई योजना लाई हैं। सरकार इस योजना के तहत लाखों सरकारी कर्मचारियों और वकीलों को सहायता दर पर मकान देगी। वह भी केवल एक रूपये में।

दरअसल यूपी सरकार ग्रुप सी और डी के लाखों कर्मचारियों और वकीलों को सहायता दर पर मकान उपलब्ध कराने जा रही हैं। इन मकानों के खरीदारों से जमीन का नाममात्र मूल्य केवल 1 रुपये लिया जाएगा। हाई लेवल से मिली मंजूरी के बाद इस प्रस्ताव को कैबिनेट से पास कराया जाएगा। उसके बाद ही लाखों कर्मचारियों और वकीलों को इस योजना का लाभ मिल सकेगा।

क्या आपने यह पढ़ा…. America school firing: अमेरिका के एक स्कूल में अंधाधूंध गोलीबारी, तीन छात्र की मौत, कई घायल

बता दें कि एक रूपये मिलने वाले इन बेहतरीन घर के खरीदारों को यह सुविधा सिर्फ इस शर्त पर मिलेगी कि वो इसे अगले 10 साल तक नहीं बेच पाएंगे। अभी तक ग्रुप सी और ग्रुप डी के कर्मचारियों को छूट पर मकान देने की कोई व्यवस्था नहीं हैं। ऐसे में योगी सरकार का यह फैसला सरकारी कर्मचारियों और उनके परिजनों को जमकर पसंद आ सकता हैं।

Whatsapp Join Banner Eng