Banner DKA 600x337 1

VGGS 2024: 28 देशों-14 संगठनों ने वाइब्रेंट गुजरात के भागीदार देश और भागीदार संगठन के रूप में की पुष्टि

VGGS 2024: इन देशों और सगंठनों ने सहयोग, व्यापार और निवेश के अवसरों को बढ़ाने के लिए विभिन्न प्लेटफार्मों के माध्यम से आगामी VGGS का प्रचार-प्रसार करने में महत्वपूर्ण योगदान दिया

गांधीनगर, 30 दिसंबर: VGGS 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन और मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के नेतृत्व में गुजरात “गेटवे टू द फ्यूचर” थीम के साथ 10वें वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट (VGGS 2024) की तैयारियों के अंतिम चरण में पहुंच गया है। राज्य सरकार के इस महासम्मेलन के लिए अब तक 28 देशों 14 संगठनों ने भागीदार देशों और भागीदार संगठनों के रूप में पुष्टि कर दी है।

भागीदार देशों में ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, चेक रिपब्लिक, मिस्र, एस्टोनिया, फिनलैंड, जर्मनी, इंडोनेशिया, जापान, केन्या, मलेशिया, माल्टा, मोरक्को, मोज़ाम्बिक, नेपाल, नीदरलैंड, नॉर्वे, पोलैंड, रिपब्लिक ऑफ कोरिया, रवांडा, सिंगापुर, तंजानिया, थाईलैंड, UAE, यूनाइटेड किंगडम, उरुग्वे, घाना और वियतनाम शामिल हैं।

वहीं भागीदार संगठनों में अमेरिकन चैंबर ऑफ कॉमर्स इन इंडिया (AMCHAM इंडिया); EPIC इंडिया-यूनिवर्सिटी ऑफ शिकागो; इंडो-अमेरिकन चैंबर ऑफ कॉमर्स (IACC); इंडो-अफ्रीकन चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री; इंटरनेशनल सोलर अलायंस; जापान एक्सटर्नल ट्रेड ऑर्गेनाइजेशन (JETRO); कोरिया ट्रेड एंड इन्वेस्टमेंट एजेंसी; नीदरलैंड्स बिजनेस सपोर्ट ऑफिस (NBSO); भारत में EU चैंबर्स ऑफ कॉमर्स की काउंसिल; UAE इंडिया बिजनेस काउंसिल; US इंडिया बिजनेस काउंसिल (USIBC); US इंडिया स्ट्रैटेजिक पार्टनरशिप फोरम (USISPF); वियतनाम में इंडियन बिजनेस चैंबर (INCHAM) और इटली में इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स (ICCI) शामिल हैं।

प्रत्येक पार्टनर कंट्री और ऑर्गेनाइज़ेशन, VGGS की सफलता में योगदान देकर द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने में अहम भूमिका निभाते हैं। इन देशों और सगंठनों ने, सहयोग, व्यापार और निवेश के अवसरों को बढ़ाने के लिए विभिन्न प्लेटफार्मों के माध्यम से आगामी VGGS का प्रचार-प्रसार करने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। वाइब्रेंट गुजरात के पिछले नौ संस्करणों में, भागीदार देशों और संगठनों ने भी सामाजिक-आर्थिक और सांस्कृतिक सहयोग की दृष्टि से इस समिट में हाई-प्रोफ़ाइल प्रतिनिधित्व और प्रतिसाद में अभूतपूर्व योगदान दिया है।

प्रधानमंत्री के “विकसित भारत @2047” के विजन को साकार करने के लिए, गुजरात ने एक रोडमैप तैयार किया है ताकि राज्य इस विजन को साकार करने में गुजरात सर्वोच्च योगदान दे सके। वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2024 के ज़रिए, सेमीकंडक्टर, ग्रीन हाइड्रोजन, ई-मोबिलिटी, रिन्यूएबल एनर्जी और फिनटेक जैसे उभरते क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करने और इन क्षेत्रों में अधिक से अधिक निवेश आकर्षित करने के लिए प्रभावी मंच तैयार किया गया है। भागीदार देश और भागीदार संगठन इस विजन को साकार करने में योगदान देने के लिए इन क्षेत्रों में सक्रिय रूप से भाग लेंगे, जो वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट के उद्देश्यों की पूर्ति में काफी सहायक साबित होगा।

क्या आपने यह पढ़ा… PM Modi inaugurated Airport in Ayodhya: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या को दी 16 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट की सौगात

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें