Hijab row

Surat school hijab controversy: सूरत पहुंचा हिजाब विवाद, स्कूल में छात्राओं के हिजाब पहनने से हंगामा

Surat school hijab controversy: विरोध कर रहे हिन्दु संगठनों के कई कार्यकर्ता हिरासत में

सूरत, 22 फरवरीः Surat school hijab controversy: गुजरात के वाराछा क्षेत्र में स्थित एक स्कूल में छात्राओं के हिजाब पहनकर आने से विवाद (Surat school hijab controversy) पैदा हो गया है। स्थानिक निवासी और कई हिन्दु संगठनों ने इसका विरोध किया है। हिन्दु संगठन के नेताओं ने स्कूल के बाहर एकत्रित होकर प्रदर्शन किया। जिसके बाद पुलिस ने 8 से अधिक हिन्दु संगठन के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया।

जानकारी के मुताबिक कर्नाटक में स्कूल ड्रेस कोड जारी होने के बाद हिजाब पहन कर आने वाली छात्राओं का काफी विरोध किया गया था। जिसके बाद पूरे देश में इस मुद्दे बहस छिड़ गयी है। फिलहाल यह मामला सुप्रीम कोर्ट में है।

क्या आपने यह पढ़ा…… Gujarat GBS syndrome case: गुजरात के इस जिले मेें जीबीएस सिंड्रोम के मिले 8 मामले, मचा हड़कंप

वहीं अब गुजरात में भी हिजाब पर चर्चा शुरु हो गई है। दरअसल मंगलवार सूरत की एक स्कूल में कुछ छात्राएं हिजाब पहनकर आयीं थी। जिसके कारण हिन्दु संगठन स्कूल के बाहर पहुंच गये और जमकर विरोध किया। वहीं घटना की सूचना मिलते ही पुलिस का काफिला आ पहुंचा। पुलिस ने विरोध कर रहे 8 से अधिक कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया।

विश्व हिन्दु परिषद के मुताबिक गुजरात को भी शाहीनबाग बनाने का षडयंत्र किया जा रहा है। धर्म के नाम पर लोगों को गुमराह किया जा रहा है। स्कूल में पढ़ने आने वाले बच्चों को धार्मिक तौर पर भड़काया जा रहा है। स्कूल में बच्चे हिजाब पहनकर कैसे आ सकते है।

Hindi banner 02