Mahesana development works

PM modi will inaugurate development work in mahesana: प्रधानमंत्री महेसाणा में करोड़ों के विकास कार्यों का करेंगे लोकार्पण व शिलान्यास

PM modi will inaugurate development work in mahesana: प्रधानमंत्री 511 करोड़ रुपए की लागत से बने साबरमती-जगुदण गेज कन्वर्जन का लोकार्पण करेंगे

गांधीनगर, 07 अक्टूबरः PM modi will inaugurate development work in mahesana: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर गुजरात के दौरे पर आ रहे हैं। 9 अक्टूबर को प्रधानमंत्री मेहसाणा में 2890 करोड़ रुपए से अधिक के विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के नेतृत्व में राज्य सरकार जनता को विभिन्न विकास कार्यों की सौगात दे रही है। इसी कड़ी में राज्य के मेहसाणा जिले में भी विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास होने जा रहा है।

इन विकास कार्यों के अंतर्गत 511 करोड़ रुपए के खर्च से बने साबरमती-जगुदण गेज कन्वर्जन (53.43 किमी) का लोकार्पण किया जाएगा, जो अहमदाबाद-मेहसाणा गेज कन्वर्जन प्रोजेक्ट (68.78 किमी) का एक हिस्सा है। इसके साथ ही 336 करोड़ रुपए के खर्च से ओएनजीसी-नंदासण सरफेस फैसिलिटी का लोकार्पण किया जाएगा।

इसके अलावा जिन विकास कार्यों का लोकार्पण होगा, उनमें एम.एस. पाइपलाइन प्रोजेक्ट, धरोई डैम आधारित वडनगर, खेरालू और धरोई समूह रिफॉर्म स्कीम, बेचराजी-मोढेरा-चाणस्मा रोड, ऊंझा-दसाज-उपेरा-लाडोल रोड एक्सपान्शन का कार्य और मेहसाणा में क्षेत्रीय प्रशिक्षण केंद्र (स्पीपा) शामिल है। कुल मिलाकर, 1145.64 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण किया जाएगा।

प्रधानमंत्री कई विकास कार्यों की आधारशिला भी रखने जा रहे हैं। वे 1181.34 करोड़ रुपए के खर्च से राष्ट्रीय राजमार्ग-68 के पाटण से गोझारिया तक की सड़क के फोरलेन में अपग्रेडेशन और पीएस हाईवे के कार्यों का शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा, 340 करोड़ रुपए के खर्च से मिल्क पाउडर प्लांट, 110 करोड़ रुपए के खर्च से टेट्रा पैक प्लांट और 106 करोड़ रुपए के खर्च से वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के कार्यों का भी शिलान्यास किया जाएगा।

विसनगर-उमटा-सुंढिया-खेरालू रोड पर पुलों के निर्माण का भी शिलान्यास किया जाएगा। कुल मिलाकर 1747.38 करोड़ रुपए से के विकास कार्यों का शिलान्यास किया जाएगा। इस तरह, मेहसाणा जिले को 2893.02 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की सौगात मिलने जा रही है।

क्या आपने यह पढ़ा….. CR traffic & power block: मध्य रेल कुर्ला स्टेशन पर परिचालित करेगा विशेष रात्रि ट्रैफिक एवं पावर ब्लॉक, जानिए…

Hindi banner 02