UP madarsa

National anthem mandatory in up madrassas: उत्तर प्रदेश केे मदरसों में अब अनिवार्य हुआ राष्ट्रगान, जानिए और क्या निर्णय लिए गए

National anthem mandatory in up madrassas: मदरसों की गुणवत्ता को बढ़ाने के लिए शिक्षकों की भर्ती के लिए मदरसा शिक्षक पात्रपता परीक्षा भी शुरू करने का निर्णय

लखनऊ, 25 मार्चः National anthem mandatory in up madrassas: उत्तर प्रदेश में मदरसों को लेकर एक बड़ा फैसला लिया गया हैं। दरअसल प्रदेश में अब मान्यता प्राप्त, अनुदानित व गैर अनुदानित मदरसों में कक्षाएं शुरू होने से पहले राष्ट्रगान गाना अनिवार्य (National anthem mandatory in up madrassas) कर दिया गया हैं। सरकार के फैसले के अंतर्गत इसे अन्य दुआओं के साथ विद्यार्थियों के लिए भी अनिवार्य कर दिया गया हैं। कल हुई उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद की बैठक में यह निर्णय लिया गया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…… Gujarat road accident: गुजरात के इस जिले में कार-ट्रक की टक्कर, तीन लोगों की मौत, पढ़िए विस्तार से…..

National anthem mandatory in up madrassas: मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष इफ्तिखार अहमद जावेद की अध्यक्षता में हुई बैठक में और भी कई निर्णय लिए गए। इस बैठक में मदरसों की गुणवत्ता को बढ़ाने के लिए टीईटी की तर्ज पर शिक्षकों की भर्ती के लिए मदरसा शिक्षक पात्रपता परीक्षा भी शुरू करने का निर्णय लिया गया हैं।

वहीं माध्यमिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में गर्मी की छुट्टी और यूपी बोर्ड परीक्षा की कॉपियों के मूल्यांकन के वजह से कॉलेज खाली नहीं रहेंगे। साथ ही साथ मदरसा बोर्ड में अब से छह प्रश्नपत्रों की परीक्षा होगी। इसमें कक्षा 1 से 8 तक के सिलेबस में दीनियात के अलावा हिंदी, अंग्रेजी, गणित, विज्ञान और सामाजिक विज्ञान के प्रश्नपत्र होंगे। इसके अलावा नए सत्र से छात्रों के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की सुविधा भी शुरू की जाएगी।

Hindi banner 02