Gujarat congress manifesto

Gujarat congress manifesto: गुजरात चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी किया घोषणापत्र, किए यह बड़े वादे…

Gujarat congress manifesto: कांग्रेस ने 10 लाख रुपये तक के इलाज और दवाइयों को मुफ्त करने का ऐलान किया

गांधीनगर, 12 नवंबरः Gujarat congress manifesto: गुजरात में विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद से सभी राजनीतिक पार्टियां प्रत्याशियों के चयन में मशगूल हैं। आज ही भाजपा ने 6 और कांग्रेस ने 7 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की हैं। इस बीच भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने घोषणा पत्र जारी कर दिया हैं। इसमें पार्टी ने 10 लाख रुपये तक के इलाज और दवाइयों को मुफ्त करने का ऐलान किया हैं।

साथ ही साथ कहा गया है कि अगर राज्य में कांग्रेस की सरकार बनती है तो किसानों का कर्ज भी माफ कर दिया जाएगा। घोषणापत्र में कहा गया है कि वह किसानों का तीन लाख रुपये तक का कर्ज माफ करेगी।

महंगाई के मुद्दे का जिक्र करते हुए कांग्रेस ने घोषणापत्र में ऐलान किया है कि पार्टी अगर सरकार में आती है तो वह गृहणियों को 500 में गैस सिलेंडर उपलब्ध कराएगी। इसके अलावा बिजली बिलों में राहत के लिए 300 यूनिट तक की खपत पर बिल में छूट मिलेगी।

पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में युवाओं के लिए भी घोषणाएं की हैं। कांग्रेस ने कहा की सत्ता में आने के बाद वो सरकारी और अर्ध सरकारी 10 लाख रिक्त पड़े पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया पूरी की जाएगी। इसके साथ बेरोजगार युवाओं को 3000 रुपये बेरोजगारी भत्ता भी दिया जाएगा। घोषणा पत्र में छात्र शिक्षा को लेकर भी वादे किए हैं। पार्टी ने कहा कि महात्मा गांधी सार्वभौमिक शिक्षा नीति लाएगी, जिससे की छात्रों को सस्ती शिक्षा मुहैया कराई जाएगी।

क्या आपने यह पढ़ा…. National bamboo innovation challenge 2022: IIT (BHU) के फैकल्टी ने नेशनल बम्बू इनोवेशन चैलेंज 2022 के तहत जीता पुरस्कार

Hindi banner 02