BJP

BJP victory in legislative council: भाजपा ने विधानसभा में भव्य जीत के बाद विधान परिषद में भी लहराया जीत का परचम, पढ़ें पूरी खबर

  • विधानसभा में जीत के बाद अब भाजपा ने विधान परिषद में भी अपनी जीत दर्ज करवा दी
  • भाजपा ने 40 साल बाद किया बड़ा कारनामा, विधानसभा और विधान परिषद दोनों जगह हासिल की भव्य जीत

BJP victory in legislative council: भाजपा ने 36 बैठकों में से 33 बैठकों पर लहराया जीत का परचम

नई दिल्ली, 12 अप्रैलः BJP victory in legislative council: उत्तरप्रदेश में विधानसभा चुनावों में भव्य जीत के बाद भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर विजय का परचम लहरा दिया हैं। विधानसभा में जीत के बाद अब भाजपा ने विधान परिषद में भी अपनी जीत दर्ज करवा दी हैं। राज्य में ऐसा 40 साल बाद हुआ है जब कोई पार्टी विधानसभा और विधान परिषद दोनों जगह भव्य जीत (BJP victory in legislative council) हासिल की हैं। इससे पहले 1982 में कांग्रेस ने दोनों सदनों में जीत हासिल की थी।

भाजपा ने पहली बार विधान परिषद में भी बहुमत हासिल किया हैं। भाजपा ने स्थानिक प्राधिकरण की विधान परिषद की नौ बैठकें निर्विरोध जीत ली। आज 27 बैठकों के लिए हुई मतगणना में अधिकतर बैठकों पर भाजपा के प्रत्याशियों ने जीत हासिल की हैं। भाजपा ने 36 बैठकों में से 33 बैठकों पर जीत का परचम लहराया हैं। जबकि अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी का खाता तक नहीं खुला।

BJP victory in legislative council: भाजपा को सिर्फ तीन सीटों पर हार का सामना करना पड़ा है, जिसमें से एक आजमगढ़, दूसरी वाराणसी और तीसरी प्रतापगढ़ की बैठक हैं। आजमगढ़ में से निकाले गए बीजेपी के भूतपूर्व एमएलसी जशवंत सिन्हा के पुत्र विक्रांत सिन्हा रिशु ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में विजय हासिल की और ब्रिजेश सिंह की पत्नी अन्नपूर्णा सिंह वाराणसी में विजयी हुई थी।

क्या आपने यह पढ़ा……. Big news for samsung users: आप भी है Samsung यूजर्स तो हो जाएं सावधान..! इस वजह से फोन हो सकता है फैक्ट्री रिसेट, पढ़ें पूरी खबर

भाजपा के अतिरिक्त जनतादल एक मात्र ऐसी पार्टी थी जिसने इस चुनाव में विजय हासिल की थी। राजा भैया के निकटतम मित्र अक्षय प्रतापसिंह प्रतापगढ़ बैठक से चुनाव जीत गए थे। जिस नौ बैठक पर भाजपा के प्रत्याशी पहले से ही निर्विरोध जीते हैं। उसमें लखीमपुर खीरी से अनूप कुमार गुप्ता, बांदा-हमीरपुर से जितेंद्र सेंगर, ऐटामैनपुरी-मथुरा से आशिष यादव, ओमप्रकाश सिंह, बुलंदशहर से नरेंद्र भाटी, अलीगढ़ से ऋषिपाल तथा अशोक अग्रवाल शामिल हैं।

BJP victory in legislative council: चुनाव में मिली इस शानदार जीत के बाद भाजपा द्वारा राज्यभर में जश्न मनाया जा रहा हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधान परिषद के नए चुने गए सदस्यों और पार्टी कार्यकर्ताओं को इस विजय के लिए बधाई दी हैं।

Hindi banner 02