Virat Kohli Income

Virat kohli: साउथ अफ्रीका से हार के बाद विराट कोहली ने छोड़ी टेस्ट की कप्तानी

Virat kohli: सोशल मीडिया पर लिखे नोट में सिर्फ दो खिलाड़ियों का जताया आभार

खेल डेस्क, 15 जनवरीः Virat kohli: साउथ अफ्रीका के साथ टेस्ट सीरीज में 2-1 से हारने के दो दिन बाद विराट कोहली ने टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा दे दिया हैं। इससे पहले पिछले साल उन्होंने टी-20 की कप्तानी छोड़ दी थी। बाद में उन्हें वनडे की कप्तानी से भी बीसीसीआई ने हटा दिया था।

विराट कोहली (Virat kohli) ने ट्वीटर पर कप्तानी छोड़ने की घोषणा की। कोहली ने सोशल मीडिया पर 23 लाइन की नोट लिखी। जिसमें उन्होंने सिर्फ महेंद्र सिंह धोनी और कोच रवि शास्त्री का जिक्र किया। वे तीन कोच के अंदर बतौर कप्तान रह चुके हैं। जिसमें रवि शास्त्री के अलावा अनिल कुंबले और राहुल द्रविड़ शामिल हैं। कुंबले के साथ विवाद होने के बाद विराट कोहली की काफी किरकिरी हुई थी। हालांकि इस विवाद के बाद अनिल कुंबले ने कोच पद से इस्तीफा दे दिया था।

कोहली ने कप्तानी छोड़ते हुए नोट में लिखा कि मैंने सतत सात साल टीम की कप्तानी की और कड़ी मेहनत के बाद टीम इंडिया को सही दिशा में ले गया। मैंने अपना काम ईमानदारी से किया हैं। सभी चीजें एक समय पर आकर रूक जाती हैं। मेरे लिए भी अब बतौर टेस्ट कप्तान रूकने का यह सही समय हैं।

इस पूरे सफर के दौरान मेरे लिए कई अच्छे पल और बुरे पल भी आए हैं। लेकिन उन्होंने अपनी टीम का विश्वास नहीं छोड़ा। हमेशा मैदान पर 120 प्रतिशत देता था। लेकिन अगर ऐसा नहीं कर पा रहा हूं तो कप्तानी करना सही नहीं मेरा दिल पूरी तरह से साफ हैं। मैं अपनी टीम के साथ बुरा नहीं कर सकता। कोहली ने आगे लिखा कि पूर्व कोच रवि शास्त्री और उनके स्टाफ ने टीम इंडिया को आगे ले जाने में काफी मदद की हैं। मैं महेन्द्र सिंह धोनी को थैंक्यू कहना चाहूंगा उन्होंने मुझे कप्तान के रूप में देखा और मुझ पर विश्वास जताया।

क्या आपने यह पढ़ाRailways shortlised 7 Lac candidates for NTPC Level 2 exam: एनटीपीसी लेवल 2 परीक्षा के लिए रेलवे ने 7 लाख कैंडिडेट शार्टलिस्ट किये।

Whatsapp Join Banner Guj