Indian Railway

Railways shortlised 7 Lac candidates for NTPC Level 2 exam: एनटीपीसी लेवल 2 परीक्षा के लिए रेलवे ने 7 लाख कैंडिडेट शार्टलिस्ट किये।

Railways shortlised 7 Lac candidates for NTPC Level 2 exam: एनटीपीसी लेवल 2 परीक्षा के लिए रेलवे ने 7 लाख कैंडिडेट शार्टलिस्ट किये।

मुंबई, 15 जनवरी: Railways shortlised 7 Lac candidates for NTPC Level 2 exam: सीईएन (केंद्रीकृत रोजगार अधिसूचना) के पैरा 13.2 के अनुसार, 01/2019 के उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग प्रत्येक स्तर के लिए अलग-अलग विकल्पों और उनकी शैक्षिक योग्यता के आधार पर की गई है। इसलिए, दूसरे चरण के सीबीटी के लिए अधिसूचित समुदायवार रिक्तियों के प्रत्येक स्तर के उम्मीदवारों को 20 (बीस) बार बुलाया गया है।

यदि कई उम्मीदवारों ने कट-ऑफ पर समान अंक प्राप्त किए हैं तो सभी को बुलाया गया है।

  • दूसरे चरण में प्राप्त योग्यता के आधार पर सीबीटी उम्मीदवारों को तीसरे चरण की परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा, जिसमें रिक्ति के 8 गुना को बुलाया जाएगा। कुछ श्रेणियों को छोड़कर, जहाँ तीसरा चरण लागू नहीं होता है।
  • अंतिम परिणाम में 35281 अधिसूचित रिक्तियों की सूची होगी और किसी भी उम्मीदवार को एक से अधिक पदों पर नियुक्त नहीं किया जाएगा।
  • उच्च स्तरीय पद के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवार को निचले स्तर के पद के दूसरे चरण सीबीटी में उपस्थित होने से वंचित नहीं किया जा सकता है।
  • पहले वैकेंसी से 10 गुना शॉर्टलिस्टिंग की जाती थी, लेकिन इस बार दूसरे चरण की वैकेंसी से बीस गुना ज्यादा हो गई है.

क्या आपने यह पढ़ा…Mau RTPCR test facility: मऊ जिले में अब आरटीपीसीआर जांच की सुविधा उपलब्ध

Whatsapp Join Banner Eng