Shubman gill

Shubman gill record: शानदार शतक के साथ शुभमन गिल ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का यह रिकॉर्ड, पढ़ें पूरी खबर

Shubman gill record: जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में शुभमन गिल ने शानदार 130 रनों की पारी खेली

खेल डेस्क, 23 अगस्तः Shubman gill record: भारत के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल ने अपने वनडे करियर का पहला शतक लगाया हैं। दरअसल उन्होंने कल जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गये वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में शानदार 130 रनों की पारी खेली। इस शानदार पारी में उन्होंने 15 चौके और एक छक्का जड़ा। इस पारी के साथ-साथ गिल ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का एक खास रिकॉर्ड भी तोड़ दिया हैं।

शुभमन गिल ने तोड़ा सचिन का यह रिकॉर्ड

जिम्बाब्वे के खिलाफ जिम्बाब्वे में वनडे मैच का किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा सर्वाधिक स्कोर अब गिल के नाम हो गया है। इससे पहले सचिन तेंदुलकर के नाम यह रिकॉर्ड दर्ज था। उस वक्त सचिन तेंदुलकर ने 1998 में 127 रनों की पारी खेली थी। लेकिन अब शुभमन गिल ने 24 साल बाद यह रिकॉर्ड तोड़ते हुए 130 रनों की दमदार पारी खेली हैं। इस सूची में नंबर तीन पर अंबाती रायडू का नाम शामिल हैं।

रोहित शर्मा-केएल राहुल के क्लब में हुए शामिल

शतकीय पारी खेलने के बाद शुभमन गिल सीरीज के कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल और नियमित कप्तान रोहित शर्मा के खास क्लब में भी शामिल हो गए हैं। सबको मालूम है कि गिल के इंटरनेशनल करियर की यह पहली सेंचुरी थी जो उन्होंने जिम्बाब्वे में बनाई। इससे पहले रोहित शर्मा और लोकेश राहुल ने भी जिम्बाब्वे में ही ऐसा कारनामा किया था। उस वक्त रोहित ने 2010 और राहुल ने 2016 में अपने-अपने करियर की पहली इंटरनेशनल सेंचुरी जिम्बाब्वे में लगाई थी।

एक नजर डालें शुभमन गिल के करियर पर….

गिल के करियर की बात करें तो उन्होंने भारत के लिए 9 वनडे मैचों की 9 पारियों में 71.29 की औसत से 499 रन बनाए हैं। इसके अलावा टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 11 मैचों की 21 पारियों में 579 रन बनाए हैं जिसमें 4 अर्धशतक शामिल हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Rishi sunak: ब्रिटेन प्रधानमंत्री की रेस में शामिल ऋषि सुनक का नया वीडियो जारी, कही यह बात…

Hindi banner 02