Saurav Chauhan

Saurav Chauhan in RCB: गुजरात के सौरव चौहान का आईपीएल में हुआ चयन, विराट कोहली के साथ खेलेंगे

Saurav Chauhan in RCB: सौरव चौहान को रॉयल चैलेंजर्स बेंग्लोर ने 20 लाख रुपये में खरीदा

खेल डेस्क, 20 दिसंबरः Saurav Chauhan in RCB: गुजरात के युवा क्रिकेटर सौरव चौहान का आईपीएल में चयन हुआ हैं। सौरव चौहान आईपीएल में विराट कोहली की आरसीबी से खेलते नजर आएंगे। आरसीबी ने सौरव को 20 लाख की बेस प्राइज पर अपनी टीम में शामिल किया हैं।

सबसे तेज हाफ सेंचुरी जड़कर इतिहास रचा

मालूम हो कि इस गुमनाम से बल्लेबाज ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में सबसे तेज हाफ सेंचुरी जड़कर इतिहास रचा हैं।अहमदाबाद के एएमसी स्‍टेडियम के ग्राउंडमैन के बेटे सौरव ने अरुणाचल प्रदेश की टीम के खिलाफ यह धमाकेदार पारी खेलकर अपनी हिटिंग क्षमता का लोहा मनवाया।

सौरव ने महज 13 गेंदों पर अर्धशतक पूरा कर मेघालय के अभय नेगी का रिकॉर्ड तोड़ा था। जिन्‍होंने वर्ष 2019 में मिजोरम के खिलाफ 14 गेंदों पर ‘पचासा’ जड़ा था। सौरव की बैटिंग के बूते गुजरात की टीम ने महज 8 ओवर में ही अरुणाचल के 127 रन के स्‍कोर चेज कर लिया था।

आईपीएल को मिला नंबर तीन का शानदार विकल्प!

वहीं बात करें आरसीबी की तो टीम अभी तक इस टूर्नामेंट में खिताब नहीं जीत पाई हैं। दो-तीन सीजन से टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है लेकिन ट्रॉफी नहीं जीत पा रही। पिछली साल तो ऐसा लग रहा था कि विराट कोहली, फैफ डुप्लेसी, ग्लेन मैक्सवेल और मोहम्मद सिराज ही केवल मैच खेल रहे हों।

हालांकि सौरव चौहान के आने से टीम को एक फायर बैटिंग पावर मिली हैं। सौरव नंबर 3 पर आरसीबी के लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं। जब से विराट ने ओपनिंग करना शुरू किया है टीम के लिए नंबर 3 मुश्किल का सबक बन गया हैं। ऐसे में सौरव आईपीएल 2024 में आरसीबी के लिए नंबर 3 पर खेलते नजर आ सकते हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… Benefits of Walnut: सर्दियों में अमृत समान है अखरोट, इन समस्याओं से मिलेगी निजात…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें