Rajat patidar

Rajat patidar: एलिमिनेटर मुकाबले में रजत पाटीदार ने बरपाया कहर, ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज

  • रजत पाटीदार के शानदार शतक ने तोड़ा लखनऊ के नवाबों का सपना

Rajat patidar: आरसीबी के युवा बल्लेबाज रजत पाटीदार ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए धमाकेदार शतक जड़ दिया

खेल डेस्क, 26 मईः Rajat patidar: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2022 के एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ के नवाबों (लखनऊ सुपर जायंट्स) को 14 रनों से करारी शिकस्त दी हैं। इसी के साथ आरसीबी क्वालिफायर-2 में पहुंच गई हैं जहां उसका सामना राजस्थान रॉयल्स से होगा। मुकाबले में आरसीबी के युवा बल्लेबाज रजत पाटीदार (Rajat patidar) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए धमाकेदार शतक जड़ दिया।

रजत पाटीदार 54 गेंदों पर 112 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने अपनी इस शतकीय पारी के दौरान लखनऊ के गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए और अपनी पारी में 12 चौके और 7 छक्के जड़े। उनकी इसी पारी की बदौलत आरसीबी की टीम खराब शुरुआत के बावजूद 20 ओवर में 4 विकेट पर 207 रन बनाने में सफल रही।

कप्तान फॉफ डुप्लेसी पारी की पांचवीं गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए ऐसा लग रहा था कि आरसीबी की नया डूब सी गई हैं। लेकिन इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे रजत पाटीदार (Rajat patidar) ने मैदान पर कहर बरपा दिया। दूसरे छोर पर बल्लेबाजी कर रहे विश्व के नंबर 1 बल्लेबाज विराट कोहली भी उनके सामने फीके नजर आ रहे थे।

क्या आपने यह पढ़ा… Mai rahu na rahu: मैं रहूं ना रहूं तुम मुझे याद रखना…..!

रजत पाटीदार (Rajat patidar) ने 49 गेंद में छक्के के साथ आईपीएल में अपना पहला शतक पूरा किया और साथ ही साथ आईपीएल प्लेऑफ में सबसे तेज शतक के रिद्धिमान साहा के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। इससे पहले साहा ने आईपीएल फाइनल में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते हुए केकेआर के खिलाफ 49 गेंद में शतक जड़ा था। पाटीदार का यह शतक इस साल का सबसे तेज शतक भी हैं।

आईपीएल में प्लेऑफ दौर के सबसे तेज शतक

  1. रजत पाटीदार-(49 गेंद)
  2. रिद्धिमान साहा-(49 गेंद)
  3. वीरेंद्र सहवाग-(50 गेंद)
  4. मुरली विजय-(51 गेंद)
  5. शेन वॉटसन-(51 गेंद)

रजट पाटीदार बने आईपीएल में सबसे तेज शतक जड़ने वाले अनकैप्ड खिलाड़ी

रजत पाटीदार प्लेऑफ दौर में शतक जड़ने वाले आईपीएल इतिहास के पहले अनकैप्ड प्लेयर बन गए हैं। उन्होंने इतने बड़े और टीम के लिए अहम मुकाबले में धमाकेदार शतकीय पारी खेलकर इतिहास रच दिया हैं। आईपीएल में अनकैप्ड प्लेयर के रूप में सबसे तेज शतक जड़ने के रिकॉर्ड में रजत पाटीदार ने देवदत्त पडिक्कल को पीछे छोड़कर यह मुकाम हासिल किया हैं। इससे पहले आरसीबी के लिए ही खेलते हुए देवदत्त पडिक्कल ने राजस्थान के खिलाफ 2021 में 51 गेंदों पर शतक पूरा किया था।

धमाकेदार रहा है आईपीएल 2022 में प्रदर्शन

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में अनसोल्ड रहे रजत पाटीदार को आरसीबी ने लवनीत सिसोदिया के बदले टीम में शामिल किया था। उन्होंने इस मौके को गंवाया नहीं और इस बार अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे। मौजूदा सीजन में रजत पाटीदार अब तक खेले 7 मैच में 1 बार नाबाद रहते हुए 55 की औसत और 156.25 के स्ट्राइक रेट से 275 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक भी जड़ा हैं।

Hindi banner 02