kieron pollard

Kieron pollard retirement: घातक ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड ने लिया आईपीएल से संन्यास, टीम के लिए निभाएंगे यह भूमिका…

Kieron pollard retirement: अगर मैं मुंबई के लिए नहीं खेल सकता तो मैं इस टीम के खिलाफ नहीं खेल पाऊंगाः किरोन पोलार्ड

खेल डेस्क, 15 नवंबरः Kieron pollard retirement: आईपीएल 2023 को शुरू होने में काफी कम वक्त ही बचा हैं। ऐसे में सभी टीमें अपने रिटर्न और रिजर्व खिलाड़ियों की लिस्ट जारी करने में जुटी हुई हैं। इस बीच लीग की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियस को बड़ा झटका लगा हैं। दरअसल टीम के धाकड़ ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड अब आईपीएल में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे।

किरोन पोलार्ड ने इस टी20 लीग से अपने संन्यास की घोषणा कर दी हैं। मालूम हो कि आईपीएल 2023 के लिए होने वाले मिनी ऑक्शन से पहले मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिटेन नहीं किया और रिलीज कर दिया। इसके बाद ही उन्होंने इस बात का ऐलान किया। ट्विटर पर लिखे एक संदेश के जरिए उन्होंने इसका ऐलान किया और अपने नए रोल के बारे में भी खुलासा किया।

आईपीएल से रिटायर होने के बाद किरोन पोलार्ड अब मुंबई की टीम के साथ बतौर बल्लेबाजी कोच काम करेंगे। मुंबई की टीम अब तक पांच बार विजेता बनी हैं और इसमें किरोन पोलार्ड की काफी अहम भूमिका रही। पोलार्ड ने न सिर्फ बल्लेबाजी बल्कि गेंदबाजी से भी अपनी टीम के लिए कमाल का प्रदर्शन किया था। पोलार्ड ने लिखा- अगर मैं मुंबई के लिए नहीं खेल सकता तो मैं इस टीम के खिलाफ नहीं खेल पाऊंगा।

बता दें कि किरोन पोलार्ड का आईपीएल क्रिकेट करियर काफी शानदार रहा। उन्होंने 189 मैचों की 171 पारियों में 3412 रन बनाए थे। साथ ही उनका स्ट्राइक रेट 147.32 का रहा था। इस दौरान उनके बल्ले से 16 अर्धशतक निकले और उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 87 रन रहा। उन्होंने कुल 218 चौके व 223 छक्के जड़े। वहीं उन्होंने 103 कैच भी पकड़े। बात करें उनकी गेंदबाजी की तो उन्होंने 189 मैचों की 107 पारियों में कुल 69 विकेट चटकाए।

क्या आपने यह पढ़ा….. Train timing changed news: वड़ोदरा स्टेेशन पर होगा छह ट्रेनों के प्रस्थान समय में परिवर्तन, जानें पूरा विवरण…

Hindi banner 02