TEAM INDIA

India this two players out of t20 series against SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, यह दो स्टार प्लेयर हुए बाहर

India this two players out of t20 series against SA: भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, केएल राहुल और कुलदीप यादव पूरी सीरीज से हुए बाहर

खेल डेस्क, 08 जूनः India this two players out of t20 series against SA: भारतीय टीम कल (9 जून) से साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज में भिड़ने के लिए तैयार हैं। विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह जैसे बड़े खिलाड़ियों को इस सीरीज में आराम दिया गया हैं। जबकि कई युवा चेहरों को मौका दिया गया हैं। इस सीरीज के लिए नियमित कप्तान रोहित शर्मा के ना होने पर केएल राहुल को टीम का कप्तान चुना गया था।

India this two players out of t20 series against SA: किंतु अब टीम की उम्मीदों को करारा झटका लगा है और राहुल चोट के कारण इस पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। केएल राहुल का इस तरह सीरीज से बाहर होना टीम इंडिया के लिए एक बहुत बड़ा झटका हैं क्योंकि ये खिलाड़ी काफी शानदार फॉर्म में चल रहा था और साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी उनसे कमाल दिखाने की सभी को उम्मीदें थी।

क्या आपने यह पढ़ा… New rules for air travel: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच डीजीसीए ने लागू किए नए नियम, कहा….

ऋषभ पंत को सौंपी गई टीम की कमान

केएल राहुल के बाहर होने के बाद टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को कप्तानी सौंप दी गई हैं। ऋषभ पंत आईपीएल में पिछले 2 साल से दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी भी कर रहे हैं। पंत को कप्तानी का खासा अनुभव हैं। उन्होंने अपनी कप्तानी के दम पर दिल्ली कैपिटल्स को आईपीएल 2021 में प्लेऑफ तक पहुंचाया था वहीं इस साल उनकी टीम प्लेऑफ की रेस से आखिरी मौके पर चूक गई। देखना यह होगा कि अब भारतीय टीम का कप्तान बनकर ऋषभ अपना जलवा बरकरार रख पाएंगे या नहीं।

राहुल के बाद कुलदीप भी हुए बाहर

India this two players out of t20 series against SA: केएल राहुल के बाहर होने के बाद टीम के स्टार लेग स्पिनर कुलदीप यादव भी इस सीरीज से बाहर हो गए हैं। कुलदीप भी चोट के कारण इस सीरीज से बाहर हुए हैं।

India this two players out of t20 series against SA: इस सीरीज से पहले इन दोनों खिलाड़ियों का बाहर होना टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका हैं। आईपीएल 2022 में कुलदीप यादव का प्रदर्शन काफी शानदार रहा था जिसके चलते उन्हें टीम इंडिया में एक बार फिर जगह मिली थी, किंतु अब वो इस सीरीज में चोट के कारण नहीं खेल पाएंगे।

साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए टीम इंडिया (केएल राहुल और कुलदीप यादव के बाहर होने के बाद)

ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक।

Hindi banner 02