IND W VS NZ W.

IND W vs NZ W: महिला वनडे विश्व कप में भारत की पहली हार, न्यूजीलैंड ने दी करारी मात

IND W vs NZ W: हरमनप्रीत का अर्धशतक गया बेकार, न्यूजीलैंड ने भारत को दी 62 रनों से मात

खेल डेस्क, 10 मार्चः IND W vs NZ W: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में आज गुरुवार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम को हार का सामना करना पड़ा है। सेडन पार्क मैदान में खेले गए मैच में न्यूजीलैंड ने भारत (IND W vs NZ W) को 62 रनों से हरा दिया हैं। टीम इंडिया के लिए हरमनप्रीत कौर ने सबसे ज्यादा 71 रन बनाए लेकिन वह टीम की नैया पार नहीं लगा पाईं। न्यूजीलैंड ने भारत के सामने 261 रनों की चुनौती रखी थी, लेकिन टीम इंडिया तमाम कोशिशों के बाद भी ये मैच अपने नाम नहीं कर सकी।

भारतीय खिलाड़ियों (IND W vs NZ W) की धीमी बल्लेबाजी और समय पर तेजी से रन न बनाना टीम की हार का एक बड़ा कारण है। हरमनप्रीत ने रन तो बनाए लेकिन वह तेजी से रन नहीं बटोर पाईं और जब उन्होंने एक्सीलेटर पर पैर रखने की कोशिश की तभी अपना विकेट खो बैठी। दाएं हाथ की इस बल्लेबाज ने 63 गेंदों पर 71 रनों की पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने छह चौके और दो छक्के जमाए।

IND W vs NZ W: हरमनप्रीत कौर 20वें ओवर में मैदान पर आ गई थीं। इस ओवर की पहली गेंद पर यास्तिका भाटिया आउट हुई। यहां टीम का स्कोर महज 50 रनों पर दो विकेट था। रन रेट भी कम था और दो विकेट भी जा चुके थे। यहां जरूरत थी कि कौर और कप्तान मिताली राज दोनों मिलकर रन रेट को भी बढ़ाएं और विकेट भी बचाएं। अगले 9.5 ओवरों में इन दोनों ने मिलकर 47 रन जोड़े। मिताली हालांकि 97 के कुल स्कोर पर आउट हो गईं। उन्होंने 31 रन बनाए। मिताली के आउट होने के बाद कौर की जिम्मेदारी बढ़ गई थी।

क्या आपने यह पढ़ा…… Manipur election result 2022: मणिपुर में भाजपा 60 सीटों में से 28 सीटों पर आगे, जानें गोवा का हाल

IND W vs NZ W: मिताली के बाद अगली गेंद पर ऋचा घोष भी आउट हो गईं। ऐसे में टीम (IND W vs NZ W) पर दबाव बन गया था। हरमनप्रीत के साथ थीं स्नेह राणा। लगातार 2 और कुल चार विकेट खो जाने के बाद टीम को संभालने की जिम्मेदारी हरमनप्रीत पर आ गई थी। उन्होंने ये काम किया लेकिन दूसरे छोर से उन्हें सपोर्ट नहीं मिला। इसलिए वह सैट होने के बाद भी अपने अंदाज में बल्लेबाजी नहीं कर पा रही थीं। फिर भी वह मौके बनाकर बाउंड्रीज निकालने की कोशिश कर रही थीं।

IND W vs NZ W: स्नेह राणा 127 और फिर पूजा वस्त्राकर 143 रनों के कुल स्कोर पर आउट हो गईं। इन दोनों ने पिछले मैच में शानदार बल्लेबाजी की थी, लेकिन इस मैच में दोनों कौर का साथ नहीं दे पाईं और दूसरे छोर पर उन्हें अकेला छोड़कर चली गईं। हरमनप्रीत कौर ने इस मैच में अर्धशतक जमाया लेकिन उन्हें दूसरे छोर से किसी बल्लेबाज का समर्थन नहीं मिला जिसके कारण वह अकेली लड़ती रही।

Hindi banner 02