Vote counting

Manipur election result 2022: मणिपुर में भाजपा 60 सीटों में से 28 सीटों पर आगे, जानें गोवा का हाल

Manipur election result 2022: रूझानों में अब तक कांग्रेस को सिर्फ 07 सीटें मिली हैं

नई दिल्ली, 10 मार्चः Manipur election result 2022: मणिपुर में विधानसभा चुनाव की मतगणना (Manipur election result 2022) आज सुबह 8 बजे से शुरू हो चुकी है। मणिपुर विधानसभा के रूझानों में भाजपा 27 सीटों पर आगे चल रही है। यहां 60 में से 60 सीटों के रुझान सामने आए है। मतगणना केंद्र पर वोटिंग की प्रक्रिया सुचारू रूप से चले, इसको लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सभी मतगणना एजेंटों को तय समय से पहले मतगणना केंद्र पर पहुंचने के लिए कहा गया था।

रूझानों (Manipur election result 2022) में कांग्रेस की हालत काफी पतली दिखाई दे रही हैं। कांग्रेस को सिर्फ 07 सीटें ही मिली हैं। जबकि अन्य को 25 सीटें मिली हैं। उल्लेखनीय है कि मणिपुर (Manipur election result 2022) में 28 और पांच मार्च को दो चरणों में वोटिंग हुई थी।

क्या आपने यह पढ़ा……. UP election result 2022: क्या यूपी में एक बार फिर योगी सरकार…! रूझानों में भाजपा को बहुमत

राज्य के मुख्यमंत्री एन. बीरेंद्र सिंह, विधानसभा के अध्यक्ष वाई. खेमचंद टीएच. वश्विजीत, मंत्री टीएच राधेश्याम और विधायक निमचा किपगेन समेत कई दिग्गज राजनेताओं की किस्मत का फैसला होगा। मतगणना के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सुरक्षा बलों के जवान वाहनों को रोक कर सघन जांच कर रहे हैं। निर्वाचन अधिकारियों ने बताया कि मतगणना के रूझान दोपहर से पहले आ जाएंगे।

जानें गोवा का हाल

गोवा में 40 में से 40 सीटों के रुझान आ चुके हैं। साकेलिम सीट से सीएम प्रमोद सावंत अभी भी पीछे चल रहे हैं। कांग्रेस नेता धर्मेश सगलानी इस सीट से आगे हैं। बीजेपी 17, कांग्रेस 12, टीएमसी 05, आम आदमी पार्टी 02 और निर्दलीय 05 सीटों पर आगे चल रही है।

Hindi banner 02