IND VS PAK

IND VS Pak world cup 2023 match: क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर! यहां खेला जायेगा भारत-पाकिस्तान का मुकाबला

IND VS Pak world cup 2023 match: भारत-पाकिस्तान के बीच विश्व कप का मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा सकता है

खेल डेस्क, 06 मईः IND VS Pak world cup 2023 match: भारत-पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैचों का दुनियाभर के क्रिकेट फैंस को इंतजार रहता है। अब ये दोनों ही टीमें विश्व कप में आमने-सामने होंगी। इस बीच खबरें सामने आ रही हैं कि, भारत-पाकिस्तान के बीच विश्व कप का मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा सकता है। हालांकि इसको लेकर अभी तक आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

कहा जा रहा है कि, वनडे विश्व कप 2023 का 5 अक्टूबर से आगाज हो सकता है और टूर्नामेंट का फाइनल मैच नवंबर में खेला जाएगा। इसके लिए कई वेन्यू तय किए गए हैं। नागपुर, बेंगलुरु, त्रिवेंद्रम, मुंबई, दिल्ली, लखनऊ, गुवाहाटी, हैदराबाद, कोलकाता, राजकोट, इंदौर, बेंगलुरु और धर्मशाला को शॉर्ट लिस्ट किया गया है। पाकिस्तान के सभी मैच सुरक्षा कारणों से चेन्नई, बैंगलोर और कोलकाता में खेले जा सकते हैं।

दोनों टीमों के बीच आखिरी वनडे मैच विश्व कप 2019 में खेला गया था

बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी वनडे मैच विश्व कप 2019 में खेला गया था। इस मुकाबले में भारत ने डकवर्थ लुइस नियम से 89 रनों से जीत दर्ज की थी। टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए 336 रन बनाए थे। इसके जवाब में पाकिस्तान के खिलाफ 40 ओवरों में 212 रन ही बना पाए थे। उन्हें बारिश की वजह से 302 रनों का लक्ष्य दिया गया था। भारत के लिए रोहित शर्मा ने 140 रनों की यादगार पारी खेली थी।

क्या आपने यह पढ़ा… The Kerala Story Movie: ‘द केरल स्टोरी’ पर बवाल क्यों? जानिए फिल्म का सच

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें