Migration the people of Manipur

Migration the people of Manipur: हिंसा के बाद मणिपुर से पलायन शुरू, इस राज्य में जा रहे हैं लोग

Migration the people of Manipur: पलायन करने वाले अधिकतर प्रवासी मणिपुर के कुकी समुदाय के हैं

नई दिल्ली, 06 मईः Migration the people of Manipur: मणिपुर में हिंसा के बाद से हालात काफी चिंताजनक हैं। इस बीच बड़ी संख्या में लोगों का राज्य से पलायन हो रहा हैं। कहा जा रहा है कि, 1100 से अधिक लोग मणिपुर के जिरिबाम जिले और इसके आसपास के इलाकों से सीमा पार कर असम के चाचर जिले पहुंचे हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, पलायन करने वाले अधिकतर प्रवासी मणिपुर के कुकी समुदाय के हैं। इन लोगों को डर है कि उनके घरों पर हमला हो सकता हैं। दरअसल, गुरुवार की रात कुछ लोगों ने पीड़ितों के घर पर हमला कर दिया था, जिसके बाद डर कर कुकी समुदाय के लोग असम पहुंच गए हैं।

असम में लगाए गए कैंप

वहीं दूसरी ओर असम के डिप्टी कमिश्नर रोहन कुमार झा ने कल सीमाई इलाकों का दौरा किया और जिला प्रशासन को लोगों की सुविधा के लिए सभी जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए। मणिपुर से असम पहुंचे कुछ लोग अपने रिश्तेदारों के घर ठहरे हुए हैं। वहीं अन्य ने विभिन्न कैंपों में शरण ली हुई हैं। ये कैंप विभिन्न प्राइमरी स्कूलों और कम्युनिटी हॉल्स में लगाए गए हैं। शरणार्थियों को राशन मुहैया करा दिया गया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… IND VS Pak world cup 2023 match: क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर! यहां खेला जायेगा भारत-पाकिस्तान का मुकाबला

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें