Virat Babar

IND-PAK Cricket Relationship: भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट में सुधरेंगे रिश्ते! सामने आया यह बड़ा अपडेट…

IND-PAK Cricket Relationship: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष रोजर बिन्नी और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला जाएंगे पाकिस्तानः मीडिया रिपोर्ट्स

खेल डेस्क, 26 अगस्तः IND-PAK Cricket Relationship: एशिया कप 2023 शुरू होने में अब गिने-चुने दिन ही बाकी हैं। टूर्नामेंट का पहला मुकाबला 30 अगस्त को पाकिस्तान-नेपाल के बीच मुल्तान स्टेडियम में खेला जाएगी। पहली बार एशिया कप हाइब्रिड मॉडल में खेला जा रहा हैं। इसके तहत 4 मैचों का आयोजन पाकिस्तान में जबकि बाकी के 9 मुकाबलों श्रीलंका में खेले जायेंगे।

मालूम हो कि, इस टूर्नामेंट की मेजबानी का अधिकार पाकिस्तान के पास है। इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष रोजर बिन्नी और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला का पाकिस्तान जाने का अपडेट भी सामने आया हैं।

बीसीसीआई की तरफ से लिए इस फैसले को लेकर अब यह भी कयास लगाए जाने शुरू कर दिए गए हैं कि क्या दोनों देशों के बीच क्रिकेट संबंधों में सुधार देखने को मिलेगा। इसको लेकर बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया कि, बीसीसीआई पाकिस्तान का बॉयकाट नहीं करेगा। बीसीसीआई अध्यक्ष और उपाध्यक्ष को पीसीबी ने एशिया कप के लिए आमंत्रित किया है।

एशिया कप को लेकर पीसीबी की तरफ से आए इस निमंत्रण के बाद बीसीसीआई की तरफ से अध्यक्ष रोजर बिन्नी और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला 4 सितंबर को वाघा बॉर्डर के रास्ते पाकिस्तान जायेंगे। एशिया कप में 5 और 6 अगस्त को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में मुकाबले खेले जायेंगे और दोनों ही इन मैचों के दौरान स्टेडियम में मौजूद रह सकते हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… Shiv Shakti Point: चांद पर जहां उतरा चंद्रयान-3 वह कहलाएगा शिव शक्ति पॉइंट, जानें पीएम के अन्य बड़े ऐलान…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें