mitchell marsh 95

Australia won T20 world cup: न्यूजीलैंड को हरा ऑस्ट्रेलिया ने जीता टी-20 विश्वकप का खिताब

Australia won T20 world cup: पहली बार टी-20 वर्ल्डकप जीत ऑस्ट्रेलिया ने रचा इतिहास

खेल डेस्क, 14 नवंबरः Australia won T20 world cup: ऑस्ट्रेलिया ने 14 साल बाद टी-20 वर्ल्डकप का खिताब जीता हैं। खेले गए वर्ल्डकप फाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार ट्रॉफी अपने नाम की हैं। फाइनल में न्यूजीलैंड के 173 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने दो विकेट खोकर यह लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया।पहले डेविड वॉर्नर फिर मिचेल मार्श ने आतिशी पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया को यह ट्रॉफी दिलाई।

173 रनों के टारगेट को फिंच एंड कंपनी ने 18.5 ओवर के खेल में 2 विकेट के नुकसान पर बहुत ही आसानी से अपने नाम कर लिया। जीत में डेविड वार्नर (53) और मिचेल मार्श (77) रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया 14 साल के टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार चैंपियन बना है।

टॉस गंवाकर पहले खेलते हुए NZ की शुरुआत सधी हुई रही। पहले विकेट के लिए डेरिल मिचेल और मार्टिन गुप्टिल ने 23 गेंदों पर 28 रन जोड़े। इस पार्टनरशिप को जोश हेजलवुड ने मिचेल (11) का विकेट लेकर तोड़ा।

क्या आपने यह पढ़ा…. Ujjain new memu train: पश्चिम रेलवे द्वारा उज्जैन एवं इंदौर के बीच वाया फतेहाबाद चंद्रावतीगंज नई मेमू ट्रेन सेवाओं की शुरुआत

पहले विकेट के बाद कीवी पारी सुस्त नजर आई और 34 गेंदों के बाद टीम की ओर से पहला चौका देखने को मिला। एडम जम्पा ने मार्टिन गुप्टिल (28) का विकेट लेकर दूसरा विकेट चटकाया। दो विकेट खोने के बाद केन विलियम्सन ने रफ्तार पकड़ी और मैक्सवेल की गेंदों पर लगातार दो छक्के लगाते हुए 31 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया।

Whatsapp Join Banner Eng