Asia cup

Asia cup 2022 schedule announced: एशिया कप 2022 का कार्यक्रम घोषित, जानें कब होगा भारत-पाकिस्तान का मुकाबला

  • टूर्नामेंट की शुरुआत 27 अगस्त से होगी और इसका फाइनल 11 सितंबर को खेला जाएगा
  • भारतीय टीम के पास सबसे अधिक एशिया कप खिताब जीतने का रिकॉर्ड

Asia cup 2022 schedule announced: भारत और पाकिस्तान के बीच 28 अगस्त को खेला जाएगा महामुकाबला

खेल डेस्क, 02 अगस्तः Asia cup 2022 schedule announced: अगर आप भी क्रिकेट प्रेमी है तो आपके लिए खुशखबरी हैं। दरअसल एशिया कप 2022 का कार्यक्रम घोषित कर दिया हैं। मालूम हो कि इस बार एशिया कप यूएई में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट की शुरुआत 27 अगस्त से होगी और इसका फाइनल 11 सितंबर को खेला जाएगा।

क्या आपने यह पढ़ा…. Ahmedabad-Chennai passenger alerts: अहमदाबाद मण्डल की दो जोड़ी ट्रेनों को रद्द किया गया

हर किसी को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले का इंतजार हैं। चिंता मत कीजिए क्योंकि भारत और पाकिस्तान के बीच 28 अगस्त को महामुकाबला खेला जाएगा। घोषित कार्यक्रम केे अनुसार श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच प्रथम मैच खेला जाएगा। वहीं 28 अगस्त को इस टूर्नामेंट का महामुकाबला (भारत और पाकिस्तान के बीच) खेला जाएगा।

यूएई, कुवैत, सिंगापुर और हांगकांग एशिया कप 2022 में छठे स्थान के लिए क्वालीफायर खेलेंगे। टूर्नामेंट टी-20 फॉर्मेट में होगा, क्योंकि यह आईसीसी टी-20 विश्व कप की तैयारी में भाग लेने वाली 6 एशिया टीमों के लिए बड़े पैमाने पर अभ्यास के अवसर के रूप में काम करेगा, जो इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाला हैं।

बता दें कि टू्र्नामेंट में कुल छह टीम भाग लेने वाली हैं। जिसमें से पांच टीम भारत, श्रीलंका, बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान हैं। जबकि एक टीम क्वालिफायर टीम शामिल हैं। टूर्नामेंट के सभी मैचों का आयोजन दुबई और शारजाह में होगा।

भारत के पास सबसे अधिक एशिया कप जीतने का रिकार्ड

भारतीय टीम के पास सबसे अधिक एशिया कप खिताब जीतने का रिकॉर्ड हैं। टीम इंडिया ने अब तक 7 बार खिताब जीता हैं। वहीं श्रीलंका केवल 2 एशिया कप खिताब के साथ दूसरे स्थान पर हैं। एशिया कप का 15वां संस्करण आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले आदर्श तैयारी का काम करेगा।

Hindi banner 02