Yogi sarkar: सुप्रीम कोर्ट ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले पर लगायी रोक

Yogi sarkar: सरकार ने अब हर शनिवार और रविवार को प्रदेश में वीकेन्ड लॉकडाउन का ऐलान किया है।

सुप्रीम कोर्ट ने COVID-19 के चलते पांच शहरों में लॉकडाउन के इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगायी

लखनऊ, 20 अप्रैल: Yogi sarkar: 5 शहरो में लॉकडाउन लगाने के इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक, यूपी मे वीकेन्ड लॉकडाउन उत्तर प्रदेश के 5 शहरों में लॉकडाउन लगाने के इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, प्रयागराज और गोरखपुर में एक सप्ताह का लॉकडाउन लगाने का आदेश दिये थे।

Whatsapp Join Banner Eng

Yogi sarkar: राज्य सरकार ने हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। हालाकि योगी सरकार ने यूपी में वीकेन्ड लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया है। योगी सरकार ने पूरे उत्तरप्रदेश में लॉकडाउन लगाने से इंकार कर दिया है। सरकार ने अब हर शनिवार और रविवार को प्रदेश में वीकेन्ड लॉकडाउन का ऐलान किया है। इस दौरान केवल इमरजैंसी सुविधाएं ही जारी रहेंगी।

ADVT Dental Titanium

सुप्रीम कोर्ट में सरकार की तरफ से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि योगी सरकार ने प्रदेश में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए कई कदम उठाये है। एकदम से 5 शहरों में लोकडाउन लगाना सही नहीं होगा। चीफ जस्टिस ने कहा कि हाईकोर्ट ने भी संपूर्ण लोकडाउन के बारे में नहीं बोला है। इस तरह के लोकडाउन से प्रशासनिक दिक्कतें पैदा हो सकती है। इसलिए फैसले पर अतरिम रोक रहेगी।

यह भी पढ़े…..Girishwar Misra: भारती हिन्दी के विकास को साकार करने की चुनौती